Microsoft का नया Office UI अब सभी के लिए उपलब्ध हो रहा है


Microsoft इस सप्ताह अपने नए Office UI को सभी उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट करना शुरू कर रहा है। दृश्य अद्यतन मूल रूप से इस वर्ष की शुरुआत में घोषित किया गया था और गर्मियों में परीक्षण में चला गया। अब यह शुरू हो रहा है सभी Office 365 और Office 2021 उपयोगकर्ताओं के लिए।

यह नया ऑफिस यूआई विंडोज 11 में दृश्य परिवर्तनों से मेल खाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और इसमें वर्ड, एक्सेल, पावरपॉइंट और आउटलुक में बटनों के कुछ सूक्ष्म बदलावों के साथ ऑफिस रिबन बार में अधिक गोलाकार रूप शामिल है। यह अपेक्षाकृत सरल रिफ्रेश है, और ऑफिस अब आपके द्वारा विंडोज के अंदर सेट की गई डार्क या लाइट थीम से मेल खाएगा।

नया ऑफिस विजुअल अपडेट।
छवि: माइक्रोसॉफ्ट

Word, Excel, PowerPoint, या OneNote के ऊपरी दाएं कोने में कमिंग सून मेगाफ़ोन आइकन का उपयोग करके नए रूप को चालू या बंद किया जा सकता है। यह अभी सभी विंडोज 11 उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होना चाहिए, और माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि मौजूदा चैनल ग्राहकों के 50 प्रतिशत के पास विजुअल अपडेट स्वचालित रूप से सक्षम होगा।

अधिकांश डिज़ाइन परिवर्तन सूक्ष्म हैं, लेकिन Microsoft ने अपने Office UI में अधिक नाटकीय परिवर्तन किए हैं, जिसमें पारंपरिक रिबन इंटरफ़ेस के बजाय अधिक कमांड बार की ओर बढ़ना शामिल है। हम अभी भी इन्हें पहले ऑफिस के वेब और मोबाइल संस्करणों में देखने की उम्मीद कर रहे हैं, और माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल कहा था कि इसके बड़े ऑफिस यूआई परिवर्तनों को रोल आउट करने में एक या दो साल लग सकते हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks