प्रतिबंध से बचने वाले लोगों का पता लगाने के लिए ट्विच मशीन लर्निंग का उपयोग करेगा


ट्विच एक नए टूल के साथ उत्पीड़न को कम करने के अपने प्रयासों को आगे बढ़ा रहा है, जो उन लोगों का पता लगाने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करता है जो प्रतिबंध से बचने का प्रयास कर रहे हैं। यह हेट रेड जैसी चीजों का मुकाबला करने के लिए कंपनी का नवीनतम अतिरिक्त है, जहां स्ट्रीमर्स की चैट घृणित संदेश भेजने वाले ट्रोल के साथ खत्म हो जाती है।

नया टूल, जिसे संदिग्ध उपयोगकर्ता पहचान कहा जाता है, उपयोगकर्ताओं को “संभावित” या “संभावित” लोगों के रूप में पहचान सकता है, जिन्होंने स्ट्रीमर के चैनल से प्रतिबंध हटा दिया है। टूल को सशक्त करने वाला मशीन लर्निंग मॉडल संभावित चोरों की पहचान उनके व्यवहार और उनके खाते की विशेषताओं जैसी चीजों का मूल्यांकन करके करता है और उस जानकारी की तुलना उन खातों से करता है जिन्हें एक स्ट्रीमर के चैनल से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

“संभावित” चोरों के संदेश चैट पर नहीं भेजे जाएंगे, लेकिन स्ट्रीमर और उनके मोड उन्हें देख सकते हैं। स्ट्रीमर और मॉड एक संभावित प्रतिबंध चोर की निगरानी करना चुन सकते हैं, जो उस उपयोगकर्ता को एक निगरानी सूची में जोड़ता है और उपयोगकर्ता के नाम के आगे एक संदेश डालता है जो निगरानी को नोट करता है (जैसा कि नीचे जीआईएफ में दिखाया गया है), या उन्हें प्रतिबंधित करें। “संभावित” चोरों के संदेश मर्जी चैट में दिखाई देते हैं, लेकिन स्ट्रीमर / मोड उन संदेशों को चैट से भी ब्लॉक करने का विकल्प चुन सकते हैं।

ट्विच का कहना है कि यह डिफ़ॉल्ट रूप से संदिग्ध उपयोगकर्ता का पता लगाने को चालू कर देगा, लेकिन स्ट्रीमर चाहें तो टूल को ट्वीक या बंद कर सकते हैं। स्ट्रीमर और मोड उन उपयोगकर्ताओं की निगरानी के लिए मैन्युअल रूप से चयन कर सकते हैं जिनके बारे में उन्हें संदेह है।

सामुदायिक स्वास्थ्य के लिए उत्पाद के ट्विच के निदेशक एलिसन हफमैन ने एक बयान में कहा, “यह उपकरण बड़े पैमाने पर प्रतिबंध से बचने के बेहतर तरीकों की आवश्यकता के आसपास सामुदायिक प्रतिक्रिया से प्रेरित था।” कगार. “जब हम मॉड के साथ उनके दर्द बिंदुओं के बारे में बात कर रहे थे, तो हमने सुना कि यह भेद करना मुश्किल हो सकता है कि क्या कोई उपयोगकर्ता जो अपने चैनल के मानदंडों का उल्लंघन करता है, एक हानिकारक, बार-बार परेशान करने वाला या सिर्फ एक नया दर्शक था जिसने उस चैनल को नहीं सीखा था सीमा शुल्क अभी तक। इसलिए, हमने इस टूल को मॉड और क्रिएटर्स को संभावित प्रतिबंध चोरों के बारे में अधिक जानकारी देने के लिए डिज़ाइन किया है ताकि वे अपने चैनल के भीतर अधिक कुशल और सूचित निर्णय ले सकें।”

संदिग्ध उपयोगकर्ता का पता लगाने से ऐसा लगता है कि यह घृणास्पद व्यक्तियों को चुप कराने में एक अंतर ला सकता है, खासकर अगर हाल ही में शुरू किए गए नियंत्रणों के साथ मिलकर उपयोग किया जाता है जो एक स्ट्रीमर को चैट में भाग लेने वाले खातों के लिए फोन या ईमेल सत्यापन की आवश्यकता होती है। लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि संदिग्ध उपयोगकर्ता का पता लगाना वास्तव में कितना प्रभावी होगा या यदि प्रतिबंध लगाने वाले उपकरण के आसपास जाने के तरीके खोज सकते हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks