मुर्ग बेमिसाल रेसिपी: इस लजीज और मसालेदार चिकन करी को अपनी भूख को तृप्त करने के लिए बनाएं


चिकन किसे पसंद नहीं है? चाहे वह बटर चिकन, चिकन पास्ता, चिकन मोमोज या चिकन पिज्जा के रूप में हो, चिकन हर अवसर के लिए हमारी पसंदीदा डिश है! आश्चर्यजनक बात यह है कि भारतीय व्यंजनों में कुछ सबसे स्वादिष्ट और सुगंधित चिकन व्यंजन हैं। गरम मसाला, अदरक-लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च पाउडर और अन्य जैसे देसी मसाले हमें स्वादिष्ट और विविध स्वाद के साथ जीवंत करी देते हैं। यदि आप कुछ मधुर खोज रहे हैं, तो हमारे पास सफ़ेद मास और मुर्ग मलाईवाला जैसे मलाईदार व्यंजन हैं और यदि आप कुछ मसालेदार चाहते हैं, तो हमारे पास व्यंजनों की अधिकता है! ऐसी ही एक मसालेदार चिकन करी है मुर्ग बेमिसाल।

यह भी पढ़ें: यह जीनियस हैक आपको ब्लेंडर का उपयोग किए बिना ताजा सेब का रस देता है

मुर्ग बेमिसाल एक मसालेदार चिकन करी है जो गर्म और सुगंधित स्वाद से भरपूर होती है। चपटे चिकन ब्रेस्ट को पनीर और कीमा बनाया हुआ चिकन से भर दिया जाता है और तंदूरी में पकाया जाता है ताकि एक पनीर और रसदार चिकन पकवान बनाया जा सके। स्टफ्ड चिकन को क्रीमी ग्रेवी में नहलाया जाता है और धीमी गति से पकाया जाता है ताकि मुंह में पानी भरने वाली करी बन सके।

64ksfnig

मुर्ग बेमिसाल कैसे बनाये | आसान चिकन करी पकाने की विधि:

आपको चिकन ब्रेस्ट को हथौड़े से चपटा करके शुरू करना होगा। चपटे स्तनों के ऊपर कद्दूकस किया हुआ पनीर और कीमा बनाया हुआ चिकन फैलाएं। ब्रेस्ट को रोल करके सील कर दें ताकि कीमा बनाया हुआ चिकन और कद्दूकस किया हुआ पनीर ब्रेस्ट के अंदर रह जाए। वे दही और मसाले में रोल को मैरीनेट करते हैं। रोल्स को तंदूर में ग्रिल करें।

ग्रेवी के लिए जीरा और लहसुन को तेल में भूनें। इसके बाद कटा हुआ प्याज, हल्दी, टमाटर का पेस्ट और काजू का पेस्ट डालें। प्याज में सारा मसाला डाल दें। ग्रेवी को देसी घी, मक्खन और हैवी क्रीम से सजाएं। ग्रेवी तैयार है. – अब पके हुए चिकन रोल को मिट्टी के बर्तन में रखकर और उसके ऊपर ग्रेवी डालकर डिश को इकट्ठा करें.

मुर्ग बेमिसाल की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

लच्छा परांठे के साथ इस स्वादिष्ट और लजीज मुर्गे की बेमिसाल परोसिये और आपका पूरा पार्टी भोजन तैयार हो जायेगा.

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks