हरियाली चिकन टिक्का: इस हरियाली रेसिपी के साथ चिकन टिक्का को एक अनोखा स्पिन दें


आइए स्वीकार करते हैं कि हम सभी कार्यक्रमों और शादियों में जाने का एक कारण सिर्फ स्वादिष्ट चिकन टिक्का पर हाथ रखना है! यह उन व्यंजनों में से एक है जिसे हर कोई पसंद करता है। आखिरकार, रसीले, स्मोक्ड और जले हुए चिकन के टुकड़ों को पूर्णता के लिए पकाया जाता है, जो हमें घुटनों के बल चलने पर मजबूर करता है! लेकिन इस व्यंजन के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह उन झंझट-मुक्त व्यंजनों में से एक है। आप शायद मसालेदार मुर्ग काली मिर्च टिक्का या हल्का अफगानी चिकन टिक्का बना सकते हैं, पकाने की प्रक्रिया लगभग समान है। आपको बस चिकन को सही मसालों में मैरीनेट करना है और फिर इसे तंदूर या कड़ाही में कुरकुरा होने तक पकाना है। इसलिए, यदि आप एक स्वादिष्ट चिकन टिक्का रेसिपी में शामिल होना पसंद करते हैं, तो हम यहाँ आपके लिए हरियाली चिकन टिक्का की एक नई रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आपको ज़रूर आज़माना चाहिए!

(यह भी पढ़ें: दही लसूनी चिकन टिक्का: इस स्वादिष्ट स्टार्टर के साथ अपने खाने की मेज को सजाएं)

हरियाली चिकन टिक्का की इस रेसिपी में सबसे पहले अलग-अलग जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल करके हरा पेस्ट तैयार किया जाता है. फिर इस पेस्ट को दही के साथ अच्छी तरह मिलाकर चिकन के टुकड़ों पर लेप किया जाता है। अंत में, उन्हें पूर्णता के लिए ग्रिल किया जाता है और आनंद लिया जाता है! एक बार जब आप इस व्यंजन को बना लेते हैं, तो इसे मसालेदार प्याज के छल्ले और हरी चटनी के साथ परम भोग के लिए मिलाएँ। आप इस रेसिपी को तब भी बना सकते हैं जब आपके पास मेहमान आएं। यह निश्चित रूप से आपके सभी रिश्तेदारों और दोस्तों के बीच हिट होगी। हरियाली चिकन टिक्का की रेसिपी नीचे पढ़ें:

5h3u88vo

यहां जानिए कैसे बनाएं हरियाली चिकन टिक्का | हरियाली चिकन टिक्का रेसिपी

सबसे पहले ग्राइंडर में हरा धनिया, पुदीना, मिर्च, अदरक-लहसुन और थोड़ा सा पानी डालकर बारीक पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को प्याले में निकालिये, दही और सारे सूखे मसाले डालकर अच्छी तरह मिला दीजिये. अब चिकन के टुकड़े डालें और अच्छी तरह मिलाएँ, हर एक टुकड़े को मैरिनेड से कोटिंग करें। इसे कम से कम 30 मिनट तक बैठने दें। एक पैन में, तेल/मक्खन डालें और इन चिकन चंक्स को धीमी आंच पर किनारों पर थोड़ा सा जलने तक भूनें। आप इसे तंदूर में सेंक भी सकते हैं या पका भी सकते हैं. आँच से उतारें, प्याज़ के धागों से सजाएँ और आनंद लेने के लिए परोसें!

ऊपर हैडर में देखें हरियाली चिकन टिक्का की पूरी रेसिपी।

इस स्वादिष्ट व्यंजन को बनाएं, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks