कश्मीर में ग्रेनेड हमले में शामिल 3 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार


कश्मीर में ग्रेनेड हमले में शामिल 3 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार

तीन लोगों को बारामूला जिले में एक चौकी पर गिरफ्तार किया गया। फ़ाइल

श्रीनगर:

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और पल्हालन ग्रेनेड हमले में शामिल तीन आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है, एक पुलिस प्रवक्ता ने आज कहा।

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने सेना और एसएसबी कर्मियों के साथ बारामूला जिले के पट्टन इलाके के वुसन में एक संयुक्त मोटर वाहन जांच चौकी की स्थापना की और संयुक्त दल को देखकर मौके से भागने की कोशिश कर रहे तीन संदिग्ध व्यक्तियों को रोका।

उन्होंने कहा कि तीनों को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी पहचान पड़ोसी बांदीपोरा जिले के गुंड जहांगीर के रहने वाले आसिफ अहमद रेशी, मेहराजुद्दीन डार और फैसल हबीब लोन के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा, “जांच और तकनीकी सुरागों से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी सहयोगियों के रूप में काम कर रहे हैं और 17 नवंबर, 2021 को पलहलान में हाल ही में हुए ग्रेनेड हमले में शामिल थे।”

प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों के खुलासे पर दो ग्रेनेड बरामद हुए हैं.

उन्होंने कहा, “जांच से यह भी पता चला है कि गिरफ्तार किए गए लोगों को सीमा पार आतंकवादियों द्वारा निर्देश दिए गए थे और हमलों के पीछे का उद्देश्य भय और अराजकता का माहौल बनाना और यूटी के बाहर कश्मीरी युवाओं के खिलाफ प्रतिक्रिया करना था।”

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks