आरसीडी एस्पेनयोल के सपोटर्स गेम्स से जुड़े टिकट, मर्चेंडाइज प्रोडक्ट्स और खाने-पीने से जुड़े सामान क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट करके खरीद सकेंगे। cryptopotato की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल अगस्त में शुरू होने वाले ला लीगा सीजन से इन ऑफर्स की शुरुआत करने की तैयारी है।
बीते कुछ महीनों में डिजिटल असेट्स को लेकर फुटबॉल इंडस्ट्री में दिलचस्पी देखने को मिली है। दुनिया भर के फुटबॉल क्लबों ने क्रिप्टोकरेंसी बिजनेसेज के साथ पार्टनरशिप की है। इसमें क्रिप्टो पेमेंट से लेकर स्पॉन्सरशिप तक शामिल है।
ला लीगा, स्पेन की टॉप फुटबॉल लीग है, पर यह क्रिप्टोकरेंसी इंडस्ट्री में उतनी एक्टिव नहीं रही है। पहली बार यह लीग एक बदला हुआ अंदाज देखेगी। आरसीडी एस्पेनयोल पहली टीम होगी, जिसके सपोर्टर अपनी टीम से जुड़े खर्चों को क्रिप्टो पेमेंट के जरिए पूरा कर पाएंगे। फिर चाहे टिकट खरीदना हो या फिर खाने-पीने से जुड़ा सामान। खबरों के मुताबिक, लोगों के पास बिटकॉन, ईथर समेत कई और क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट का ऑप्शन होगा।
आरसीडी एस्पेनयोल ने जिस फाइनेंशियल ऐप ‘क्रिप्टो स्नैक’ के साथ पार्टनरशिप की है, वह अपने iGaming कॉइन, SNACK के जरिए कई मार्केट्स में कारोबार करता है। इस कॉइन को भी पेमेंट ऑप्शन के रूप में ऐड किया जाएगा।
आरसीडी एस्पेनयोल के CEO- माओ ये वू ने कहा है कि इस पार्टनरशिप से पिच के अंदर और बाहर एडवांटेज मिलेगा। फुटबॉल फैंस को गेम में शामिल होने के लिए ज्यादा ऑप्शन मिलेंगे। उन्होंने कहा कि इस इस कदम के जरिए हम एक ऐसे सेक्टर में आगे हो जाएंगे, जो फिलहाल तो है ही, भविष्य में भी इसकी उपयोगिता होगी। क्रिप्टो स्नैक भी इस पार्टनरशिप को लेकर उत्साहित है। इसके CEO- स्टुअर्ट मॉरिसन ने कहा कि उनकी कंपनी स्पेन के सबसे पॉपुलर सॉकर क्लबों में से एक के साथ काम करने के लिए रोमांचित है।