​​युवाओं के पास सरकारी नौकरी का शानदार मौका, यहां निकली है बम्पर पदों पर वैकेंसी


नौकरी की तलाश में बैठे युवाओं के लिए शानदार खबर है. बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.  योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा. अभ्यर्थी 6 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

 

अधिसूचना के अनुसार इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 साल से 37 साल के बीच होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स / मास्टर्स या पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा होना आवश्यक है.  इस भर्ती के द्वारा असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर के 107 रिक्त पदों पर भर्ती होगी.‌‌ अभ्यर्थियों  का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा.  इस लिखित परीक्षा में सामान्य अध्ययन, प्लानिंग / रिमोट सेंसिंग आदि के प्रश्न पत्र होंगे. हर सब्जेक्ट से 100 अंकों के 125 सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए दो घंटे का समय प्रदान किया जाएगा.

 

आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी बीपीएससी की आधिकारिक साइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं और 6 अप्रैल 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर दें.  स्पीड पोस्ट के माध्यम से आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल 2022 तय की गई है. भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा. आवेदन करने के पात्र व इच्छुक अभ्यर्थी किसी भी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं.

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks