आप ने लोगों से पंजाब के मुख्यमंत्री का चेहरा चुनने को कहा 8 लाख से अधिक जवाब


आप ने लोगों से पंजाब के मुख्यमंत्री का चेहरा चुनने को कहा  8 लाख से अधिक जवाब

अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिए उनकी अपनी प्राथमिकता भगवंत मान है। (फाइल)

चंडीगढ़:

आम आदमी पार्टी (आप) के सर्वेक्षण पर अब तक आठ लाख से अधिक लोगों ने प्रतिक्रिया दी है और उनसे पार्टी से एक उम्मीदवार चुनने के लिए कहा है जो 14 फरवरी के पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा बन सकता है।

AAP ने अपने “जनता चुनेगी अपना सीएम” अभियान के तहत सर्वेक्षण शुरू किया।

आप के वरिष्ठ नेता हरपाल सिंह चीमा, जो कि विपक्ष के नेता भी हैं, ने शुक्रवार को कहा, “केवल 24 घंटों में, आठ लाख से अधिक लोगों ने पंजाब में पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा चुनने के लिए आप द्वारा जारी किए गए फोन नंबर का जवाब दिया है।” शाम।

श्री चीमा ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान, तीन लाख से अधिक व्हाट्सएप संदेश, चार लाख से अधिक फोन कॉल, 50,000 से अधिक टेक्स्ट संदेश और एक लाख से अधिक वॉयस संदेश इस नंबर पर प्राप्त हुए हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पूरे आंकड़े एकत्र करने और संकलित करने के बाद अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेगी।

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को लोगों से पूछा कि पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होना चाहिए, जबकि उन्होंने कहा था कि इस पद के लिए उनकी अपनी प्राथमिकता भगवंत मान है।

हालाँकि, श्री केजरीवाल ने खुद को दौड़ से बाहर कर दिया था क्योंकि AAP ने अपना “जनता चुनेगी अपना सीएम” अभियान शुरू किया था और कहा था कि शीर्ष पद के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा लोगों की प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद की जाएगी।

पार्टी द्वारा एक मोबाइल नंबर लॉन्च किया गया था जिस पर लोग 17 जनवरी को शाम 5 बजे तक अपनी आवाज रिकॉर्ड करके और टेक्स्ट या व्हाट्सएप संदेश भेजकर अपनी राय दे सकते थे कि पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होना चाहिए।

श्री चीमा ने दावा किया कि पंजाब के लोगों ने “गंदी राजनीति में लिप्त” पारंपरिक पार्टियों का सफाया करने का मन बना लिया है और कहा कि आप अगली सरकार बनाएगी।

उन्होंने कहा कि लोग स्पष्ट बहुमत से आप के पक्ष में मतदान करेंगे।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks