DU में एंट्रेंस के जरिए होगा पोस्टग्रेजुएट और PhD कार्यक्रमों में एडमिशन, जानें डिटेल


नयी दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) 2022-23 शैक्षणिक सत्र के लिए पूर्ववर्ती प्रथा के अनुसार डीयू प्रवेश परीक्षा (DUET) के परिणामों के आधार पर पोस्टग्रेजुएट और पीएचडी कार्यक्रमों में दाखिले (DU PG, PhD Admission) प्रदान करेगा। यह जानकारी शुक्रवार को एक आधिकारिक अधिसूचना से मिली। यह स्पष्टीकरण स्नातक में प्रवेश ‘सेंट्रल यूनिवर्सिटीज कॉमन इंट्रेंस टेस्ट’ (सीयूसीईटी) के परिणामों के आधार पर करने के विश्वविद्यालय द्वारा लिए गए निर्णय की पृष्ठभूमि में आया है।

डीयू ने अधिसूचना में कहा, ”यह अधिसूचित किया जाता है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए पोस्टग्रेजुएट और पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश पिछली प्रथा के अनुसार दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (डीयूईटी) के आधार पर होगा। प्रवेश से संबंधित और विवरण जल्द ही जारी किए जाएंगे।”

इस महीने की शुरुआत में, विश्वविद्यालय ने सीयूसीईटी के लिए आठ सदस्यीय एनटीए समन्वय समिति का गठन किया था। इसे एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) कोऑर्डिनेशन कमेटी का नाम दिया गया था।

पिछले साल तक, विश्वविद्यालय में अधिकांश स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए कट-ऑफ अंकों के आधार पर प्रवेश आयोजित किए जाते थे, जबकि पोस्टग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षाएं होती थीं।

Source link

Enable Notifications OK No thanks