Hyundai के बाद Kia India का भी आया बयान, कश्‍मीर पर हुए ट्वीट से भड़के हैं यूजर्स


‘कश्‍मीर एकजुटता दिवस’ के नाम पर पाकिस्‍तान खुद को कश्‍मीर का हितैषी बताता है, जबक‍ि उसके आतंकी इरादों की असलियत पूरी दुनिया जानती है। इस बार भी 5 फरवरी को फैलाए गए प्रोपेगेंडा में कुछ कंप‍नियों के डीलरों ने उसका साथ दिया। ऑटो मेकर ह्यूंदै (Hyundai) के अलावा किआ (Kia) मोटर्स के पाकिस्‍तानी डीलरों ने कश्‍मीर को लेकर ट्वीट किए। इसके जवाब में भारत में तीखी प्रतिक्रिया हुई। ह्यूंदै और किआ की गाड़ि‍यों को ना खरीदने की अपील की गई। देश की संसद में भी यह मामला उठा और इन कंपनियों के मूल देश दक्षिण कोरिया में भारत के राजदूत ने अपने स्‍तर पर कार्रवाई की। चारों ओर से दबाव के बाद पहले ह्यूंदै ने स्‍पष्‍टीकरण दिया और अब किआ इंडिया ने भी बयान जारी किया है।  

किआ इंडिया ने मंगलवार शाम को एक बयान जारी किया। इसमें उसने पाकिस्तान में ‘स्वतंत्र रूप से स्वामित्व वाले डीलर’ द्वारा ‘कश्मीर में स्वतंत्रता के लिए संघर्ष’ पर किए गए एक ट्वीट से खुद को दूर कर लिया। किआ इंडिया ने उस सोशल मीडिया पोस्ट को ही अनधिकृत (unauthorized) बताया है। किआ के मुताबिक, उसके ब्रैंड का इस तरह से दुरुपयोग न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए उसने सख्त उपाय किए हैं। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks