ब्लिंकिट के अधिग्रहण के बाद 20 फीसदी से ज्यादा टूटा जोमैटो का शेयर, अब क्या करें निवेशक?


नई दिल्ली. जोमैटो के शेयरधारकों को ब्लिंकिट की अधिग्रहण के बाद एक उम्मीद नजर आई थी कि स्टॉक अब ऊपर की राह पकड़ेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. जो हुआ वह इसके बिलकुल विपरीत था. Blinkit के अधिग्रहण की खबर के बाद भी इसके शेयर 20 फीसदी तक और गिर गए हैं. जोमैटो ने Blinkit को 4,447 करोड़ रुपये में अधिग्रहित किया है.

जोमैटो के शेयर पिछले 6 सत्रों से लगातार गिर रहे हैं. आज सुबह की ट्रेडिंग में भी यह 2 फीसदी से अधिक टूट चुका था. इसका शेयर आज 2 फीसदी गैपडाउन के साथ खुला और NSE पर 54.05 रुपये का लो (Low) लगा दिया. यदि बात करें ब्लिंकिट की अधिग्रहण की, तो उस समय से शेयर 70.50 रुपये पर ट्रेड हो रहा था.

ये भी पढ़ें – Multibagger Stock: महज 2 साल में पैसे को 13 गुना करने वाले शेयर में तेजी जारी

25 रुपये तक जाने की आशंका
लाइव मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, बाजार से जुड़े विशेषज्ञों का कहना है कि यह शेयर चार्ट पैटर्न पर कमजोर दिख रहा है. यह 30 रुपये से लेकर 25 रुपये तक के स्तर को छू सकता है. ऐसा तभी होगा, जब यह 50 रुपये के भाव के नीचे बंद हो जाए. विशेषज्ञों ने निवेशकों को इसमें फ्रेश एंट्री न करने की सलाह दी है. जिनके पास पहले से यह स्टॉक है, वे 50 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ इंतजार कर सकते हैं. मतलब ये कि 50 रुपये के नीचे बंद हो तो इससे निकल जाएं.

चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगड़िया ने कहा कि Zomato के शेयर चार्ट पैटर्न पर कमजोर दिख रहे हैं और यह ₹50 के स्तर से नीचे और अधिक कमजोर हो सकता है. जिनके पास स्टॉक हैं, उन्हें ये सलाह दी जाती है कि ₹50 से नीचे सख्त स्टॉपलॉस बनाए रखें, क्योंकि स्टॉक इसे ब्रेक करने के बाद ₹30 से ₹25 प्रति शेयर तक जा सकता है. नए निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे इस काउंटर पर कोई भी पॉजीशन बनाने से बचें और निवेश के लिए बेहतर स्टॉक खोजें.

ये भी पढ़ें – शेयर बाजार, सोना-चांदी समेत बिजनेस जगत की तमाम बड़ी खबरें

फंडिंग विन्टर में निवेशक मिलना बेहद मुश्किल
सरवांक एसोसिएट्स के प्रमुख सहयोगी यशवर्धन सिंह ने कहा कि आज के समय में जब फंडिंग विन्टर चल रहा है तो बड़े निवेशकों ने प्रॉफिटेबिलिटी (Profitability) को लेकर अपनी लांच कड़ी कर दी है. मतलब कि यदि कंपनी प्रॉफिट में नहीं चल रही तो निवेश नहीं मिलता. हाल की तिमाही में ज़ोमैटो का शुद्ध घाटा 3 गुना हो गया है. ऐसे में निवेशकों इसे सहज रूप से नहीं ले रहे हैं. उनका मानना है कि जो कंपनी खुल घाटे में चल रही है, और दूसरी कंपनी का अधिग्रहण कर रही है. समस्या ये है कि दूसरी कंपनी ने भी मुनाफा नहीं दिखाया है.

Tags: Business news in hindi, Stock market, Zomato

image Source

Enable Notifications OK No thanks