IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स की हार के बाद आर अश्विन पर उठे सवाल, डायरेक्टर ने कही बड़ी बात


अहमदाबाद. राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट डायरेक्टर कुमार संगकारा का मानना है कि आर अश्विन (R Ashwin) एक महान क्रिकेटर हैं, लेकिन उन्हें सुधार के बारे में सोचकर पारंपरिक ऑफ ब्रेक गेंद अधिक डालनी चाहिए. भारत के लिए सर्वाधिक टेस्ट विकेट (442) लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज अश्विन अपनी गेंदबाजी में काफी प्रयोग करते हैं. वह कई बार ऑफ ब्रेक से अधिक कैरम बॉल डालते हैं. आईपीएल 2022 (IPl 2022) के फाइनल में अश्विन का प्रदर्शन प्रभावी नहीं रहा. उन्होंने 3 ओवर में 32 रन दिए और विकेट भी नहीं ले सके. इस मैच में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान को 7 विकेट से हराकर पहली बार टी20 लीग का खिताब जीता.

कुमार संगकारा ने फाइनल में गुजरात टाइटंस से मिली हार के बाद कहा, ‘अश्विन ने हमारे लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. क्रिकेट के मैदान पर उसकी उपलब्धियां उसे लीजेंड बनाती हैं. इसके बावजूद सुधार की गुंजाइश है. खास तौर पर उसे ऑफ स्पिन गेंद अधिक डालनी चाहिए.’ अश्विन इस सीजन में 17 मैचों में 12 विकेट ही ले सके. फाइनल में भी उन्होंने कैरम बॉल अधिक डाली. वहीं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को 27 विकेट मिले. राजस्थान की टीम मैच में 9 विकेट पर 130 रन ही बना सकी और संगकारा का मानना है कि वह काफी नहीं थे.

हमने रन 30 से 35 रन कम बनाए

उन्होंने कहा कि 130 रन कभी काफी नहीं थे. हम यह भी बात कर रहे थे कि पहले गेंदबाजी चुनी जाए. जब हम मैदान पर पहुंचे, तो पिच सूखी थी. हमें लगा कि यह धीमी हो जाएगी, जिससे हमारे स्पिनरों को टर्न मिलेगा. हम 160-165 रन की उम्मीद कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हमने 10 ओवर में एक विकेट पर 70 रन बनाए थे और हम अच्छी स्थिति में थे, लेकिन संजू के आउट होने के बाद उनके गेंदबाजों ने दबाव बना लिया. हमने पावरप्ले में उनके कुछ विकेट निकाले, लेकिन शुभमन गिल को पहले ओवर में जीवनदान देना महंगा पड़ा.

IPL 2022: आईपीएल में 15 टीमों को मिला मौका, 15 सीजन में सिर्फ इतनों को मिला खिताब, देखें लिस्ट

IPL 2022: गुजरात टाइटंस ने सिर्फ 5 खिलाड़ियों को दिया हर मैच में मौका, पंड्या भी नहीं खेल सके पूरा टूर्नामेंट

मौजूदा सीजन में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद कुमार संगकारा का मानना है कि टीम को कई क्षेत्रों में प्रदर्शन में सुधार करना होगा. उन्होंने कहा कि हमें काफी क्षेत्रों में सुधार करना है. बल्लेबाजी की बात करें तो जोस बटलर, संजू और शिमरोन हेटमायेर ने काफी रन बनाए. रेयान पराग और देवदत्त पडिक्कल ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें अधिक योगदान देना होगा.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Kumar Sangakkara, R ashwin, Rajasthan Royals

image Source

Enable Notifications OK No thanks