SBI के अच्छे नतीजों के बाद शेयरों में तेजी, जानिए स्टॉक्स पर क्या है ब्रोकरेज की राय


SBI Q3 results : एसबीआई ने शनिवार, 5 फरवरी को अपने तिमाही नतीजे जारी किए थे. अच्छे नतीजों का असर आज बैंक के स्टॉक पर दिख रहा है. मार्केट गिरावट के बाद बैंक के शेयर लगभग 3 फीसदी बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. ब्रोकरेज हाउस एसबीआई को खरीदने को सलाह दे रहे हैं.

बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने दिसंबर में समाप्त तिमाही के दौरान सालाना आधार पर 62 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 8,431.9 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया, जबकि बीते साल की समान तिमाही में उसे 5,196.22 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ था. हालांकि, बैंक का नेट प्रॉफिट एनालिस्ट्स के 7,957.4 करोड़ रुपये के अनुमान से भी ज्यादा है.

यह भी पढ़ें- LIC IPO: एलआईसी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी बीमा कंपनी, लेकिन रिटर्न के मामले में नंबर वन

जारी नतीजों के मुताबिक, चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में उसकी इंटरेस्ट इनकम 6.5 फीसदी बढ़कर 30,687 करोड़ रुपये हो गई, जो बाजार के 30,687 करोड़ रुपये के अनुमान से कम है. हालांकि, नेट इंटरेस्ट मार्जिन सालाना आधार पर 6 बेसिस प्वाइंट बढ़कर 3.4 फीसदी हो गया, जो उम्मीद के अनुरूप रहा.

 क्या है ब्रोकरेज हाउसेस की राय

CLSA ने एसबीआई पर अपनी जारी रिपोर्ट में कहा है कि बैंक में मजबूत प्रदर्शन का सिलसिला जारी है. तिमाही दर तिमाही आधार पर फ्लैट Opex बैंक के लिए पॉजिटिव है. FY23- 24CL के लिए EPS अनुमान दिया है. सीएलएसए ने एसबीआई पर Buy ऱेटिंग बनाए रखते हुए इसका टार्गेट 750 रुपये प्रति शेयर तय किया है.

KOTAK INSTL EQ ने एसबाई पर Buy रेटिंग देती हुए 700 रुपये का लक्ष्य दिया है. ब्रोकरेज का कहना है कि एसेट क्वालिटी में सुधार जारी है. ऊंचे प्रोविजनिंग के बावजूद RoE 12% से ज्यादा रहा है. बैंक के प्रोविजनिंग में सालाना आधार पर 33 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें- डिजिटल रुपए की चर्चा के बीच जानिए क्या है Cryptocurrency वाली Blockchain टेक्नोलॉजी, कैसे करती है काम

वहीं JP MORGAN ने SBI पर Overweight रेटिंग की राय देते हुए इसके लिए लक्ष्य 650 रुपये का दिया है. ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि क्रेडिट कॉस्ट काबू में रहने की उम्मीद है. मौजूदा स्तरों पर वैल्युएशन आकर्षक बना हुआ है.

CREDIT SUISSE ने अपने रिपोर्ट में कहा है कि ग्रोथ में तेजी से री-रेटिंग की संभावना बनी है. ब्रोकरेज ने FY22/23/24 EPS अनुमान 2/3/3% बढ़ाया है. स्टॉक पर ब्रोकरेज ने इस स्टॉक में Overweright रेटिंग दी है. इसका लक्ष्य 640 रुपये प्रति शेयर दिया है.

Motilal Oswal ने अपने जारी रिपोर्ट में कहा है कि एसबीआई ने तीसरी तिमाही में बेहतर ग्रोथ दिखाया है. ब्रोकरेज इस स्टॉक पर 725 रुपये का लक्ष्य देते हुए इसके लिए Buy ऱेटिंग दी है.

Tags: Sbi, SBI ATM card, SBI Bank, Stock tips, Stocks

image Source

Enable Notifications OK No thanks