Agra University: सामूहिक नकल पर एक कॉलेज की परीक्षा निरस्त, दूसरे पर नहीं हुई कोई कार्रवाई


अमर उजाला ब्यूरो, आगरा
Published by: मुकेश कुमार
Updated Wed, 18 May 2022 12:21 AM IST

सार

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने सामूहिक नकल के मामले में हाथरस के कॉलेज की परीक्षा और केंद्र निरस्त कर दिया, जबकि अलीगढ़ महाविद्यालय में परीक्षाएं हो रहीं हैं। यहां भी सामूहिक नकल होते मिली थी। 

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से सामूहिक नकल पकड़े जाने पर हुई कार्रवाई में दोहरी नीति सामने आई है। दो परीक्षा केंद्रों के खिलाफ कंट्रोल रूम से सामूहिक नकल की रिपोर्ट दी गई। एक केंद्र की परीक्षा और केंद्र दोनों निरस्त कर दिया गया, जबकि दूसरे केंद्र को अभयदान मिला है, वहां परीक्षाएं चल रही हैं।

    

विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में 13 मई को कंट्रोल रूम ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों को मां जानकी देवी महाविद्यालय, हाथरस (कोड 695) और श्री रामस्वरूप गंगा प्रसाद कॉलेज, एटा (कोड 940) में सामूहिक नकल पकड़े जाने की रिपोर्ट दी थी। प्रभारी कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक के निर्देश पर दोनों केंद्रों की संबंधित परीक्षा और परीक्षा केंद्र निरस्त करने के आदेश हुए। 

एटा के कॉलेज का नाम कार्रवाई से हटाया 

शनिवार को श्री रामस्वरूप गंगा प्रसाद कॉलेज, एटा (कोड 940) का नाम कार्रवाई से हटा दिया गया। कंट्रोल रूम ने रिपोर्ट दी कि गलती से इस केंद्र का नाम चला गया था, जबकि जिस केंद्र पर नकल दिखी और जिसकी वीडियो क्लिप बनाई गई वह कॉलेज डीआरजी महाविद्यालय, अलीगढ़ (कोड 530) था। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks