एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज आईपीओ: जीएमपी, ताकत, वित्तीय; आज निवेश का आखिरी मौका


एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज आईपीओ: 2022 की पहली आरंभिक सार्वजनिक पेशकश, या आईपीओ, शुक्रवार, 21 जनवरी को बंद होने के लिए तैयार है। एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज आईपीओ, जो दो दिन पहले खुला था, को इसके उद्घाटन के दिन 2 के रूप में 1.42 गुना सब्सक्राइब किया गया था, जो ज्यादातर खुदरा खरीदारों द्वारा संचालित था। वर्ग। सार्वजनिक पेशकश प्राथमिक बाजार में एक महीने के अंतराल के बाद आई, दलाल स्ट्रीट पर ब्लॉकबस्टर मुद्दों से भरे एक साल के बाद कई कंपनियों ने उनके माध्यम से रिकॉर्ड बनाया। शुक्रवार को बोली लगाने वालों के पास इस इश्यू को बुक करने का आखिरी मौका होगा। इस प्रवृत्ति को बनाए रखने के लिए, अब तक 30 से अधिक कंपनियां अपने आईपीओ खोलने के लिए कतार में हैं।

एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज आईपीओ जीएमपी क्या दर्शाता है

iPOWatch के मुताबिक, AGS Transact Technologies के गैर-सूचीबद्ध शेयर ग्रे मार्केट में 15 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे थे। यह 175 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के प्राइस बैंड के ऊपरी छोर से करीब 8.5 फीसदी ऊपर था। गुरुवार को, एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज आईपीओ 10 रुपये का प्रीमियम दे रहा था। जीएमपी में शुक्रवार की बढ़ोतरी ने संकेत दिया कि कुछ और बोलीदाताओं को इस मुद्दे को बुक करने में दिलचस्पी हो सकती है। हालांकि, कमजोर ग्रे मार्केट प्रीमियम ने संकेत दिया कि अगले महीने शेयर बाजार में इश्यू की लिस्टिंग कमजोर है।

आईपीओ विवरण

एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने इश्यू के जरिए 680 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है, जिसमें से 204 करोड़ रुपये पहले ही एंकर निवेश के जरिए जुटाए जा चुके हैं। पूरे इश्यू में केवल ऑफर फॉर सेल या ओएफएस भाग है, और इस प्रकार कंपनी को आईपीओ इश्यू से कोई आय प्राप्त नहीं होगी। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 166 रुपये से 175 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है। यह इश्यू 1 फरवरी को बीएसई और एनएसई में लिस्ट हो सकता है।

AGS Transact Technologies IPO सदस्यता स्थिति

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज या बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, एजीएस आईपीओ के उद्घाटन के दूसरे दिन तक, निवेशकों ने बिक्री के लिए शेयरों का 1.42 गुना बुक किया। यह मुख्य रूप से खुदरा खरीदारों द्वारा सुगम किया गया था, जिन्होंने इसके उद्घाटन के भीतर वर्ष के पहले आईपीओ की सदस्यता ली थी। पब्लिक इश्यू के दूसरे दिन खुदरा हिस्से को 2.06 गुना अभिदान मिला।

एजीएस आईपीओ मूल्यांकन

FY21 वित्तीय पर, IPO का मूल्य 6x EV/EBITDA और 1.5x EV/बिक्री है, जबकि CMP ट्रेडों में 14.5x EV/EBITDA और 3.3x EV/बिक्री रिलायंस सिक्योरिटीज के अनुसार है। कंपनी आईपीओ मूल्य के ऊपरी छोर पर उपलब्ध है

बैंड, वित्त वर्ष 2011 की आय के 38.5 गुना पर। इश्यू की कीमत 3.7 . के पी/बीवी पर है

47.1 रुपये के एनएवी के आधार पर, 21,069 मिलियन रुपये के मार्केट कैप के साथ,

जो हमें लगता है कि काफी उचित है, आनंद राठी ने एक नोट में कहा।

क्या आपको सदस्यता लेनी चाहिए?

च्वाइस ब्रोकिंग: महामारी प्रतिबंध में आसानी के साथ, बैंकों द्वारा एटीएम की तैनाती में तेजी और डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में और विकास की आशंका के साथ, हमें लगता है कि कंपनी अपने विविध उत्पाद और सेवाओं के पोर्टफोलियो, विविध ग्राहक आधार और कई राजस्व धाराओं से लाभ के लिए अच्छी तरह से तैयार है। इस प्रकार हम इश्यू के लिए “सब्सक्राइब फॉर लॉन्ग टर्म” रेटिंग प्रदान करते हैं।

आनंद राठी: आईपीओ मूल्य बैंड के ऊपरी छोर पर वित्तीय मोर्चे पर मूल्यांकन करते समय मूल्यांकन उचित प्रतीत होता है, उपरोक्त सभी परिदृश्यों को ध्यान में रखते हुए, हम इस आईपीओ को “सदस्यता-दीर्घकालिक” रेटिंग प्रदान करते हैं।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks