Air India: ‘टाटा ग्रुप’ ने जनवरी में किया था अधिग्रहण, अब सरकार को तीन महीने में मिलीं इतनी शिकायतें


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देश की सबसे बड़ी विमान सेवा प्रदाता कंपनी एयर इंडिया के खिलाफ सरकार को बीते तीन महीनों में लगभग एक हजार यात्रियों की शिकायतें मिली हैं। ये शिकायतें किराए के रिफंड, फ्लाइट की ओवर बुकिंग और कर्मचारियों के व्यवहार जैसे अलग-अलग कारणों से जुड़ीं हैं। केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री वीके सिंह ने सोमवार को राज्यसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए बात की जानकारी दी है। 

आपको बता दें कि पिछले साल 8 अक्टूबर को एयर इंडिया का अधिग्रहण बिड जीतने के बाद टाटा ग्रुप ने इस साल 27 जनवरी को एयर इंडिया का कार्यभार अपने हाथों में ले लिया था।

आपको बता दें कि इससे पहले बीते 14 जून को एविएशन रेग्युलेटर डीजीसीए ने कहा था कि कि उसने एयर इंडिया पर वैध टिकट होने के बावजूद पैसेंजर्स को बोर्ड नहीं करने देने और उचित मुआवजा नहीं देने के कारण 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था।

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देश की सबसे बड़ी विमान सेवा प्रदाता कंपनी एयर इंडिया के खिलाफ सरकार को बीते तीन महीनों में लगभग एक हजार यात्रियों की शिकायतें मिली हैं। ये शिकायतें किराए के रिफंड, फ्लाइट की ओवर बुकिंग और कर्मचारियों के व्यवहार जैसे अलग-अलग कारणों से जुड़ीं हैं। केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री वीके सिंह ने सोमवार को राज्यसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए बात की जानकारी दी है। 

आपको बता दें कि पिछले साल 8 अक्टूबर को एयर इंडिया का अधिग्रहण बिड जीतने के बाद टाटा ग्रुप ने इस साल 27 जनवरी को एयर इंडिया का कार्यभार अपने हाथों में ले लिया था।

आपको बता दें कि इससे पहले बीते 14 जून को एविएशन रेग्युलेटर डीजीसीए ने कहा था कि कि उसने एयर इंडिया पर वैध टिकट होने के बावजूद पैसेंजर्स को बोर्ड नहीं करने देने और उचित मुआवजा नहीं देने के कारण 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था।



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