डेब्यू फिल्म में चेहरा भी नहीं दिखा पाए थे अक्षय, 7 सेकेंड में ही ऐक्ट्रेस ने कर दिया था बुरा हाल


अक्षय कुमार को आपने आज तक फिल्मों में या तो विलेन को पीटते हुए देखा होगा या फिर उसके हाथों पिटते हुए। लेकिन क्या कभी किसी हिरोइन से उन्हें मार खाते हुए देखा है? Throwback Thursday सीरीज में उसी किस्से के बारे में बता रहे हैं जब अक्षय को एक फिल्म में अपनी हिरोइन के हाथों मार खानी पड़ी थी। यह तब की बात है जब अक्षय कुमार फिल्मों में अपनी शुरुआत कर रहे थे।

वैसे तो Akshay Kumar ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं और उन्होंने मार्शल आर्ट्स भी सीखी हुई है, लेकिन जब फिल्मों में एंट्री की तो पहली ही फिल्म में उन्हें हिरोइन से मार खानी पड़ी। हिरोइन ने भी अक्षय कुमार पर खूब लात-घूंसे बरसाए थे। पूरा किस्सा जानने से पहले अक्षय के शुरुआती दिनों के बारे में जान लेते हैं।

मार्शल आर्ट्स और ताइक्वांडो सीखा, वेटर का काम किया

अक्षय कुमार को पढ़ाई से ज्यादा मार्शल आर्ट्स में दिलचस्पी थी। इसलिए उन्होंने पिता से रिक्वेस्ट की और थाइलैंड चले गए। पिता ने जैसे-तैसे पैसे बचाकर अक्षय को थाइलैंड भेज दिया। अक्षय वहां से बैंकॉक गए और वहां उन्होंने मार्शल आर्ट्स के साथ-साथ थाई बॉक्सिंग भी सीखी। मार्शल आर्ट्स के साथ-साथ अक्षय कुमार ने गुजारे के लिए बैंकॉक में शेफ और वेटर के तौर पर भी काम किया। बाद में जब अक्षय मुंबई वापस लौटे तो उन्होंने मार्शल आर्ट्स सिखाना शुरू कर दिया।

Akshay Kumar vs Aamir Khan: बॉक्स ऑफिस पर भिड़ेंगे आमिर खान और अक्षय कुमार, ‘लाल सिंह चड्ढा’ से ‘रक्षाबंधन’ का तगड़ा क्लैश
अक्षय कुमार की फिल्मों में ऐसे हुई थी एंट्री
इसके साथ-साथ अक्षय कुमार एक मॉडल कोॉर्डिनेटर के साथ काम करने लगे। उन्होंने फटॉग्रफर जयेश सेठ को करीब 18 महीनों तक असिस्ट किया था। यहीं से उनकी मॉडलिंग की दुनिया में एंट्री हुई। लेकिन किस्मत में लिखा था कि अक्षय कुमार को फिल्मों में आना है, इसलिए उनकी एंट्री फिल्मों में हो गई। अक्षय को एक एड शूट के सिलसिले में बेंगलुरू जाना था। लेकिन फ्लाइट मिस हो जाने के कारण उनके हाथ से वह ऑफर निकल गया।

अक्षय कुमार के कारण लोगों ने ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ का बायकॉट किया- फिल्‍म फ्लॉप होने पर बोले डायरेक्‍टर चंद्रप्रकाश द्व‍िवेदी
‘आज’ फिल्म में हिरोइन के हाथों पिटे थे अक्षय
अक्षय कुमार का दिल टूट गया। दुखी मन से वह अपना पोर्टफोलियो बनवावे एक स्टूडियो गए और वहां प्रड्यूसर प्रमोद चक्रवर्ती ने उन्हें दो फिल्मों का ऑफर दिया। अक्षय कुमार ने 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से लीड हीरो के रूप में डेब्यू किया था। लेकिन ऐक्टर के तौर पर उनकी यह डेब्यू फिल्म नहीं थी। अक्षय की डेब्यू फिल्म ‘आज’ थी, जो 1987 में रिलीज हुई थी।

akshay kumar anamika pal fight scene

‘आज’ के एक सीन में अक्षय को पीटतीं अनामिका पाल, फोटो: YouTube

7 सेकेंड का था रोल, चेहरा तक नहीं दिखाया गया
महेश भट्ट के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार ने राजीव भाटिया के नाम से डेब्यू किया था। फिल्म में अनामिका पाल लीड रोल में थीं और साथ में राज बब्बर, स्मिता पाटिल, कुमार गौरव और राज बब्बर जैसे कलाकार थे। इस फिल्म में अक्षय कुमार को कराटे इंस्ट्रक्टर का रोल मिला था और वह भी सिर्फ 7 सेकेंड का।

अनामिका पाल ने सीन में अक्षय पर बरसाए थे लात-घूंसे
अक्षय कुमार ने खुद यह बात एक इंटरव्यू में बताई थी। उन्होंने कहा था कि फिल्म में उनका पूरा रोल ही बमुश्किल 7 मिनट का था। और उसमें उनका चेहरा तक नहीं दिखाया गया था। फिल्म में वह लीड हीरोइन के इंस्ट्रक्टर बने थे। फिल्म में एक सीन के शूट के दौरान अक्षय और हिरोइन अनामिका पाल को कराटे की कला दिखानी थी और इसी सीन के दौरान अक्षय को अनामिका पाल से खूब पिटाई खानी पड़ी। ‘आज’ फिल्म के इसी सीन का एक वीडियो यूट्यूब पर भी मौजूद है। इसमें हिरोइन अक्षय कुमार को बुरी तरह पीट रही है और लात-घूंसे भी बरसा रही है। अनामिका पाल के पिता कुलजीत पाल ने ही फिल्म ‘आज’ प्रड्यूस की थी।

अक्षय को एक फिल्म में मिला था सिर्फ फूल बरसाने का काम
वाकई अक्षय ने लाइफ में बहुत स्ट्रगल किया है, जो फिल्मों में शुरुआत के वक्त भी जारी रहा। एक फिल्म में तो अक्षय कुमार को सिर्फ रणधीर कपूर के ऊपर फूल डालने वाला रोल दिया गया था। इस फिल्म का नाम ‘हरजाई’ था। फिल्म में रणधीर कपूर लीड रोल में थे। उस वक्त अक्षय ने इस फिल्म में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया था। रणधीर कपूर की शादी वाले सीन में अक्षय उन पर फूल बरसाते नजर आए थे।

image Source

Enable Notifications OK No thanks