आईपीएल में गजब संयोग: गुजरात लायंस के बाद गुजरात टाइटंस ने किया कमाल, रिकॉर्ड जानकर हो जाएंगे हैरान


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Sun, 24 Apr 2022 05:16 PM IST

सार

नीलामी के बाद कहा जा रहा था कि हार्दिक पांड्या की टीम में बल्लेबाजों की कमी है। ओपनिंग और मध्यक्रम में समस्या है। गुजरात ने इन चर्चाओं पर विराम लगाते हुए सात में छह मैच जीत लिए हैं।

गुजरात टाइटंस और गुजरात लायंस

गुजरात टाइटंस और गुजरात लायंस
– फोटो : IPL/BCCI

ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल के 15वें सीजन में अगर किसी टीम ने सबसे ज्यादा चौंकाया है तो वह गुजरात टाइटंस है। नीलामी के बाद कहा जा रहा था कि हार्दिक पांड्या की टीम में बल्लेबाजों की कमी है। ओपनिंग और मध्यक्रम में समस्या है। गुजरात ने इन चर्चाओं पर विराम लगाते हुए सात में छह मैच जीत लिए हैं। वह 12 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। उसे एकमात्र हार सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली है।

टाइटंस आईपीएल में गुजरात की दूसरी टीम है। इससे पहले 2016 और 2017 में गुजरात लायंस ने टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। यह महज संयोग ही है कि गुजरात लायंस की टीम भी अपने पहले सीजन 2016 में शुरुआती सात में से छह मैच जीती थी और उसे भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ही हार मिली थी। संयोग से दोनों टीमों के लिए वह मैच सीजन का चौथा मुकाबला ही था।

सात मैचों तक गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन

खिलाफ नतीजा
लखनऊ सुपर जाएंट्स जीत
दिल्ली कैपिटल्स जीत
पंजाब किंग्स जीत
सनराइजर्स हैदराबाद हार
राजस्थान रॉयल्स जीत
चेन्नई सुपरकिंग्स जीत
कोलकाता नाइटराइडर्स जीत

सात मैचों तक कैसा था गुजरात लायंस का प्रदर्शन

खिलाफ नतीजा
पंजाब किंग्स जीत
राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स जीत
मुंबई इंडियंस जीत
सनराइजर्स हैदराबाद हार
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जीत
दिल्ली कैपिटल्स जीत
राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स जीत

लायंस ने प्लेऑफ में बनाई थी जगह

2016 में सुरेश रैना की कप्तानी वाली गुजरात लायंस की टीम 14 मैच में नौ जीत और पांच हार के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर रही थी। उसके 18 अंक थे। लायंस ने अपने पहले सीजन में प्लेऑफ तक का सफर तय किया था। उसे क्वालीफायर-1 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार मिली थी।

क्या हार्दिक पांड्या की टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी?

गुजरात टाइटंस फिलहाल अंक तालिका में सात मैच में 12 अंकों के साथ शीर्ष पर है। उसने छह मैच जीते और एक में हार मिली थी। गुजरात का नेट रनरेट +0.396 है। गुजरात को अभी सात मैच खेलने हैं। इनमें से अगर टीम तीन मैच और जीत लेती है तो प्लेऑफ में उसका स्थान पक्का हो जाएगा। एक या दो जीत के बाद भी स्थिति उसके पक्ष में रहेगी, लेकिन दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना पड़ेगा।



Source link

Enable Notifications OK No thanks