जहांगीरपुरी में तनाव: शोभायात्रा के बीच पथराव, उपद्रवियों ने फूंकीं गाड़ियां, दिल्ली पुलिस ने संभाला मोर्चा, देखें तस्वीरें


दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुए बवाल की तस्वीरें सामने आई हैं। साफ तौर पर देखा जा सकता है कि उपद्रवियों ने इलाके में भारी नुकसान किया है। कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इतना ही नहीं पथराव में पुलिस के जवान और कई लोग घायल भी हुए हैं।

यह हंगामा हनुमान जन्मोत्सव पर शोभा यात्रा निकालते समय दो पक्षों के बीच हुआ। इस दौरान भारी पथराव भी किया गया। घटना में पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हुए हैं।घायलों को जहांगीरपुरी से बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। उपद्रवियों की पहचान करने के लिए पुलिस इलाके के सीसीटीवी भी खंगाल रही है।

इसके साथ ही पुलिस सोशल मीडिया में वायरल होने वाले वीडियो पर भी नजर बनाए हुए है। कहीं ये पूर्वनियोजित साजिश तो नहीं, अगर अचानक ऐसी घटना हुई तो इसके पीछे क्या कारण रहे…ऐसे सवालों के जवाब तलाशने में पुलिस की टीमें जुट गई हैं। 

सूत्रों का कहना है कि गृह मंत्रालय ने हालात का जायजा लिया है। साथ ही अफसरों को मौके पर भेजा है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर का कहना है कि हालात नियंत्रण में हैं। सभी जगह फोर्स बढ़ा दी गई है। उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार हालात काबू में करे। साथ ही मैं लोगों से अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें। 

भाजपा नेता मनोज तिवारी ने कहा कि हनुमान जन्मोत्सव पर जहांगीरपुरी में पथराव की घटना हुई। ये सब राजधानी में एक बड़ी साजिश के तहत हो रहा है। इसकी तत्काल जांच कर दोषियों को सख्त से सख्त  सजा मिलनी चाहिए। गृहमंत्री अमित शाह ने इस घटना के संबंध में पुलिस कमिश्नर से बात की है। साथ ही रिपोर्ट मांगी है।

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks