नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में नए भारत का निर्माण हो रहा, तिरंगा उत्सव में बोले अमित शाह


हाइलाइट्स

राष्ट्रीय ध्वज के निर्माता पिंगली वेंकैया के सम्मान में ‘तिरंगा उत्सव’
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मिले वेंकैया के परिजनों से
शाह ने की ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने की अपील

नई दिल्ली.  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में नये भारत का निर्माण हो रहा है, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का सम्मान बढ़ाकर इसे दुनिया के लिए अपरिहार्य बना दिया है. राष्ट्रीय ध्वज के निर्माता पिंगली वेंकैया के सम्मान में आयोजित ‘तिरंगा उत्सव’ को संबोधित करते हुए, शाह ने सभी लोगों से अपने घर पर तिरंगा फहराकर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने की अपील की. साथ ही शाह ने लोगों से अपने सोशल मीडिया खाते की ‘डीपी’ (डिस्प्ले पिक्चर) में तिरंगे की फोटो लगाने का आग्रह किया.

शाह ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नये भारत का सपना साकार हो रहा है. आज पूरी दुनिया भारत की ओर सम्मान से देख रही है. साल 2014 से 2022 के बीच, प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा को और बढ़ाया है.’ उन्होंने कहा, ‘आज दुनिया किसी भी मुद्दे पर तब तक कोई फैसला नहीं लेती, जब तक प्रधानमंत्री मोदी अपनी राय नहीं देते.’ गृह मंत्री ने कहा कि भारत को इस तरह से सम्मानित देखने के लिए लाखों लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दी. शाह ने कहा, ‘लोगों ने अपने जीवन का बलिदान एक ऐसे भारत को देखने के लिए दिया, जो आत्मनिर्भर हो, जिसे अपने इतिहास पर गर्व हो, एक ऐसा देश जो न केवल अपना भविष्य बनाता है…. ऐसे नये भारत का निर्माण प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में उनके सपने के अनुसार हो रहा है.’

सोशल मीडिया खाते की ‘डीपी’ (डिस्प्ले पिक्चर) में तिरंगे की फोटो लगाएं

शाह ने कहा, मोदी ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने और सोशल मीडिया खाते की ‘डीपी’ (डिस्प्ले पिक्चर) में तिरंगे की फोटो लगाने का आह्नान किया है. गृह मंत्री ने कहा, ‘हमारे स्वतंत्रता संग्राम के कई गुमनाम नायक थे, जिन्हें लोग भूल गए हैं. ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ सभी गुमनाम नायकों को याद करने और उन्हें सम्मान देने का अवसर है.’ शाह ने कहा कि उनका एक अन्य लक्ष्य भारत की सफलता की कहानियों को देश में हर किसी तक पहुंचाना और भारतीय लोकतंत्र की सफलता को दुनिया के हर हिस्से में फैलाना है. शाह ने कहा कि तीसरा लक्ष्य हर भारतीय के सामूहिक प्रयासों से 2047 तक भारत को ‘विश्व गुरु’ बनाना है. केंद्रीय गृह मंत्री ने यहां राष्ट्रीय ध्वज के निर्माता वेंकैया को श्रद्धांजलि भी दी.

Tags: Home Minister Amit Shah, Prime Minister Narendra Modi



Source link

Enable Notifications OK No thanks