राकेश झुनझुनवाला के फेवरेट ऑटो स्‍टॉक में एनालिस्‍ट्स को दिख रहा है दम, आ सकती है जोरदार तेजी


नई दिल्‍ली. राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh jhunjhunwala portfolio) में शामिल टाटा मोटर्स के स्‍टॉक (Tata Motors Share) पर एक्‍सपर्ट बुलिश हैं. टाटा मोटर्स ने जून 2022 में पैसेंजर व्‍हीकल्‍स की रिकॉर्ड मासिक बिक्री की है. जून में टाटा मोटर्स ने 45,197 वाहन बेचे हैं. मार्च के मुकाबले टाटा मोटर्स के शेयर अब 1.50 फीसदी डिस्‍काउंट पर हैं. वहीं इस अवधि में निफ्टी ऑटो इंडेक्‍स 16 फीसदी चढ़ा है. बाजार जानकारों को उम्‍मीद है कि टाटा मोटर्स की आय वर्ष 2022 की दूसरी छमाही में शानदार रहेगी.

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, सेबी रजिस्टर्ड एक्सपर्ट सोनम श्रीवास्तव का कहना है कि निफ्टी ऑटो में मार्च से अब तक 16% का उछाल देखने को मिला है, जबकि टाटा मोटर्स के शेयर इस दौरान 1.5% नीचे आ गए हैं. मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है. सोनम का कहना है कि सेमीकंडक्टर की सप्लाई बेहतर होने से टाटा मोटर्स के शेयर में तेजी देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें – ITC के शेयर ने छुआ 3 साल का उच्‍च स्‍तर, क्‍या आईटीसी में निवेश करने का यह है सही समय?

टाटा मोटर्स में आज है तेजी
टाटा मोटर्स के शेयर बुधवार को 0.87 फीसदी की तेजी के साथ दिन में तीन बजे 415.60 रुपये के स्‍तर पर ट्रेड कर रहा था. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में इस शेयर में 1.89 फीसदी की तेजी आ चुकी है. वहीं एक महीने में यह शेयर 4.65 फीसदी गिर चुका है. पिछले छह महीनों में इस शेयर में करीब 15 फीसदी गिर चुका है. एक साल में यह शेयर अपने निवेशकों को 31 फीसदी रिटर्न दे चुका है.

बढ़ रही है बाजार हिस्‍सेदारी
स्‍वास्तिक इन्‍वेस्‍टमार्ट के इक्विटी रिसर्च एनालिस्‍ट पुनीत पाटनी का कहना है कि इलेक्ट्रिक वाहनों के मामले में टाटा मोटर्स को दूसरी कंपनियों के मुकाबले बढ़त हासिल है. कंपनी के मैनेजमेंट में बदलाव के बाद से ही कंपनी का पूरी तरह मेकओवर हो गया है. यही नहीं कंपनी अब मार्केट हिस्‍सेदारी में भी बढ़ोतरी करती नजर आ रही है. ग्राहकों की सुरक्षा के प्रति बढ़ती जागरूकता का फायदा भी कंपनी को हो रहा है.

ये भी पढ़ें- अगले 3-4 हफ्तों में एक्सपर्ट्स ने अच्छे रिटर्न के लिए इन शेयरों को खरीदने की दी सलाह

आईआईएफएल सिक्‍योरिटीज के उपाध्‍यक्ष अनुज गुप्‍ता का कहना है कि चार्ट पैटर्न पर टाटा मोटर्स का शेयर अपट्रेंड में है. स्‍टॉक को 380 रुपये के स्‍तर पर स्‍ट्रांग सपोर्ट हासिल है तो 460 रुपये के लेवल को पार करने में इसे मुश्किल हो सकती है. बता दें कि मार्च 2022 में समाप्त हुई तिमाही के अनुसार राकेश झुनझुनवाला के पास 3,92,50,00 शेयर या 1.18% कंपनी की हिस्सेदारी थी.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Rakesh Jhunjhunwala, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks