Multibagger Stock : ताबड़तोड़ रिटर्न दे रहा है यह स्‍टॉक, सालभर में 1 लाख के बना दिए 10 लाख रुपये


नई दिल्‍ली. Multibagger Stock :  शेयर बाजार (Stock Market) की चाल का कोई आजतक सटीक आंकलन नहीं कर पाया है. यहां जब बाजार गिरता है तो भी कुछ शेयर जबरदस्‍त तेजी दिखाते हैं और चढ़ते बाजार में भी बहुत से शेयर औंधे मुंह गिर जाते हैं. शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों से मंदी छाई है. वर्ष 2022 में बीएसई सेंसेक्‍स (BSE Sensex) और निफ्टी करीब 10 फीसदी तक गिर चुके हैं. लेकिन, बाजार की यह मंदी कुछ स्‍टॉक्‍स पर हावी नहीं हो पाई हैं और ये शेयर्स मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहे हैं. जेनसोल इंजीनियरिंग (Gensol Engineering Share) का शेयर भी मल्‍टीबैगर स्‍टॉक है.

इस स्‍टॉक में पिछले एक साल से जबरदस्‍त तेजी है. इस अवधि में यह अपने निवेशकों का पैसा दस गुणा बढ़ा चुका है. मंगलवार को जेनसोल इंजीनियरिंग के शेयर में तेजी रही और यह 580.95 रुपये पर बंद हुआ. अब यह स्‍टॉक अपने 52 वीक हाई के बहुत नजदीक पहुंच चुका है. इसका 53 सप्‍ताह का उच्‍चतम स्‍तर 600 रुपये है तो इसका 52 वीक लो 50.78 रुपये है. जेनसोल इंजीनियरिंग का वर्तमान में मार्केट कैप 635.38 करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़ें-  एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने दो शेयरों पर दी बाय रेटिंग, मिल सकता है मोटा रिटर्न, पढ़िए कब खरीदना है?

सरपट भाग रहा है यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक
जेनसोल इंजीनियरिंग का शेयर एक साल से निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहा है. पांच कारोबारी सत्रों में ही इस शेयर में 32 फीसदी की तेजी आ चुकी है. इसी तरह यह एक महीने में 64 फीसदी उछल चुका है. अगर हम पिछले छह महीने की करें तो जेनसोल इंजीनियरिंग के शेयरों ने अपने निवेशकों को 607 फीसदी का मोटा मुनाफा दिया है. वर्ष 2022 में यह शेयर अब तक 387 फीसदी रिटर्न दे चुका है. एक साल में इस शेयर ने 961 फीसदी की छलांग लगाई है.

ये भी पढ़ें-  जोमैटो के शेयर आज फिर धड़ाम हुए, दो दिन में 17 फीसदी नीचे आया स्टॉक, क्‍यों निवेशक बने हैं बिकवाल?

एक लाख के बना दिए 10 लाख
अगर किसी निवेशक ने एक पहले जेनसोल इंजीनियरिंग के शेयरों में एक लाख रुपये लगाए थे और अपने निवेश को बनाए रखा था तो आज उस एक लाख के बदले उसे 1,061,095 रुपये मिल रहे हैं. इस तरह एक साल में उसके पैसे दस गुना बढ़ गए हैं. इसी तरह अगर किसी निवेशक ने छह महीने पहले इस शेयर में 1 लाख रुपये लगाए थे तो आज उसका निवेश 707,612 रुपये की शक्‍ल ले चुका है. अगर किसी इनवेस्‍टर ने वर्ष 2022 के शुरूआत में एक लाख लगाकर जेनसोल इंजीनियरिंग के शेयर खरीदे थे तो आज उसके पास जा शेयर हैं उनकी कीमत 487,578 रुपये हो चुकी है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks