Apple ने भारत में बढ़ाई अपने प्रोडक्ट्स की कीमतें, यहां जानें नए रेट्स


नई दिल्ली। Apple ने भारत में AirPods Pro, AirPods (तीसरी पीढ़ी) और AirPods Max सहित अपने कुछ लोकप्रिय उत्पादों की कीमतों में वृद्धि की है। प्राइज करेक्शन के बाद अब कंपनी के कई प्रोडक्ट्स 10% तक महंगे हो गए हैं। ग्राहक एप्पल की आधिकारिक वेबसाइट पर नई कीमतों को चेक कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, Apple AirPods Pro की कीमत में 1,400 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। वहीं टेक कंपनी ने AirPods (तीसरी पीढ़ी) की कीमत में 2,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। वहीं, AirPods Max के रेट में 6,200 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

आपको बता दें कि कीमतों में हुए इस करेक्शन के बाद, Apple AirPods Pro अब Apple India की वेबसाइट पर 26,300 रुपये में बिक रहा है। पहले, डिवाइस 24,900 रुपये में बिक रहा था।

साथ ही AirPods (तीसरी पीढ़ी) की कीमत 18,500 रुपये से बढ़ाकर 20,500 रुपये कर दी गई है। इसके अलावा, AirPods Max कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 59,900 रुपये से 66,100 रुपये की कीमत पर बिक रहा है।

अभी तक, Apple ने इस बात पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है कि कंपनी ने ऑडियो उपकरणों की कीमतों में वृद्धि क्यों की है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने बढ़ती कस्टम ड्यूटी को ध्यान में रखते हुए दरों में बढ़ोतरी की है।

अन्य देशों से आयात किए जाने वाले उत्पादों पर भारत सरकार द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से कस्टम ड्यूटी लगाई जाती है। वर्तमान में, Apple, भारत में, स्थानीय रूप से जिन प्रोडक्ट्स को तैयार करता है उनमें iPhone 12, iPhone 11 और iPhone SE शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Apple आने वाले हफ्तों में देश में Apple iPhone 13 स्मार्टफोन बनाने की योजना बना रहा है।

iPhone

Source link

Enable Notifications OK No thanks