Apple ने पेश की दुनिया की सबसे शक्तिशाली M1 Ultra चिप , सुपरफास्ट स्पीड में चलेगा PC


नई दिल्ली। Apple Event 2022 के दौरान कंपनी ने दुनिया की सबसे शक्तिशाली M1 Ultra चिप को पेश कार दिया है। ये चिप आपके पर्सनल कम्प्युटर को धुंआधार स्पीड में चलने के काम आएगी। इस चिप की बदौलत आप अपने कम्प्यूटर से उन कामों को कर सकते हैं जो किसी अन्य चिप के साथ संभव ही नहीं है। इस चिप के आने से अब पर्सनल कम्प्यूटर्स को एक नई जान मिल जाएगी।

एम1 अल्ट्रा नए मैक स्टूडियो को धुआंधार स्पीड ऑफर करती है और बेहतरीन परफॉर्मेंस देने में मदद करती है। मार्केट में मौजूद कोई भी चिप इतनी शक्तिशाली नहीं है जितना कि ये चिप है। नए SoC में 114 बिलियन ट्रांजिस्टर शामिल हैं, जो किसी पर्सनल कंप्यूटर चिप में अब तक का सबसे अधिक है। M1 अल्ट्रा को 128GB तक हाई-बैंडविड्थ, लो-लेटेंसी यूनिफाइड मेमोरी के साथ कॉन्फ़िगर किया जा सकता है, जिसे 20-कोर CPU, 64-कोर GPU और 32-कोर न्यूरल इंजन द्वारा एक्सेस किया जा सकता है, जो डेवलपर्स को कोड संकलित करने के लिए आश्चर्यजनक प्रदर्शन प्रदान करता है। विशाल 3डी वातावरण में काम करने वाले कलाकार जिन्हें पहले प्रस्तुत करना असंभव था, और वीडियो पेशेवर जो प्रोरेस में वीडियो ट्रांसकोड कर सकते हैं, वे आफ्टरबर्नर के साथ 28-कोर मैक प्रो की तुलना में 5.6x तक तेजी से ट्रांसकोड कर सकते हैं।

एम1 अल्ट्रा में 16 उच्च-प्रदर्शन कोर और चार उच्च दक्षता वाले कोर के साथ एक असाधारण शक्तिशाली 20-कोर सीपीयू है। यह एक ही पावर लिफाफे में सबसे तेज़ उपलब्ध 16-कोर पीसी डेस्कटॉप चिप की तुलना में 90 प्रतिशत अधिक मल्टी-थ्रेडेड प्रदर्शन प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, एम1 अल्ट्रा 100 कम वाट का उपयोग करके पीसी चिप के चरम प्रदर्शन तक पहुंचता है। 2 उस आश्चर्यजनक दक्षता का मतलब है कि कम ऊर्जा की खपत होती है और पंखे चुपचाप चलते हैं, यहां तक कि लॉजिक प्रो जैसे ऐप मांग वाले वर्कफ़्लोज़ के माध्यम से रिप करते हैं, जैसे कि भारी मात्रा में आभासी उपकरणों को संसाधित करना, ऑडियो प्लग-इन, और प्रभाव।

M1

Source link

Enable Notifications OK No thanks