Apple के पास अब 1.8 बिलियन सक्रिय डिवाइस हैं


छुट्टियों के मौसम में Apple ने पहले से कहीं अधिक पैसा कमाया, और 2021 के दौरान इसकी वृद्धि ने कंपनी को 150 मिलियन अधिक सक्रिय डिवाइस जोड़ने में मदद की है। कल रात निवेशकों के साथ कमाई कॉल के दौरान, ऐप्पल सीईओ टिम कुक ने खुलासा किया कि ऐप्पल के पास अब 1.8 अरब सक्रिय डिवाइस हैं।

यह एक साल पहले रिपोर्ट किए गए 1.65 बिलियन ऐप्पल और जनवरी 2020 में 1.5 बिलियन सक्रिय डिवाइस से ऊपर है। हालांकि कुक ने डिवाइस के विवरण में गहराई से नहीं जाना, ऐप्पल ने एक साल पहले 1 अरब सक्रिय आईफोन मील का पत्थर पार कर लिया, इसके अरबवें हिस्से को बेचने के बाद। 2016 में iPhone और फिर 2019 में 900 मिलियन सक्रिय iPhone उपयोगकर्ताओं को मारना। Apple एक डिवाइस को तब तक सक्रिय मानता है जब तक कि वह पिछले 90 दिनों के भीतर Apple सेवा से जुड़ा हो, इसलिए 1.8 बिलियन की संख्या में विभिन्न प्रकार के Apple हार्डवेयर शामिल हैं।

Google ने पिछले साल खुलासा किया था कि अब 3 बिलियन से अधिक सक्रिय Android डिवाइस हैं जिनकी Google Play Store तक पहुंच है। वैकल्पिक स्टोर का उपयोग करने वाले उपकरणों सहित Android-आधारित उपकरणों की वास्तविक संख्या 3 बिलियन से अधिक होने की संभावना है। Microsoft ने इस सप्ताह की शुरुआत में खुलासा किया था कि अब 1.4 बिलियन सक्रिय विंडोज 10 और विंडोज 11 डिवाइस हैं। Microsoft अपने Xbox One और Xbox Series X/S को भी Windows 10 डिवाइस के रूप में गिनता है।

Apple की कंपनी के वित्तीय Q1 के लिए रिकॉर्ड तोड़ तिमाही आय थी, राजस्व में $ 123.9 बिलियन और $ 34.6 बिलियन का रिकॉर्ड मुनाफा पोस्ट किया। IPhone की छुट्टी की बिक्री के लिए एक बड़ी तिमाही थी, और अकेले राजस्व में $ 71.63 बिलियन का चौंका देने वाला हिस्सा था।

Source link

Enable Notifications OK No thanks