Apple के iPhones बनाने वाली कंपनी Foxconn की इलेक्ट्रिक कार की प्री-बुकिंग इस साल होगी शुरू!


2021 में अपनी कॉन्सेप्ट कार को दुनिया के सामने पेश करते हुए Apple के लिए iPhones का निर्माण करने वाली ताइवानी कंपनी Foxconn ने इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में एंट्री लेने फैसला लिया था। इन तीन इलेक्ट्रिक कारों में से एक Foxtron Model C ईवी थी, जिसे इस साल प्री-ऑर्डर के लिए पेश किए जाने की खबर है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार 0 से 100 kmph की स्पीड लगभग 3.8 सेकंड में पकड़ सकती है। यह 7 सीटर इलेक्ट्रिक SUV कार है।

Gizmochina के अनुसार, Foxconn ने Foxtron Model C इलेक्ट्रिक कार को 18 अक्टूबर 2021 को पेश किया था और अब ब्रांड इसे इस साल के Foxconn Technology Day में प्री-ऑर्डर के लिए पेश कर सकता है, जो 18 अक्टूबर को आयोजित होना है। इसके अलावा, यह भी बताया गया है कि मॉडल सी एसयूवी के प्री-ऑर्डर शुरू करने के बाद कंपनी इस कार को अगले साल की पहली छिमाही में बड़े पैमाने पर बनाना शुरू करेगी।

इसकी खासियतों की बात करें, तो कंपनी का दावा है कि Model C शून्य से 100 km/h की स्पीड को मात्र 3.8 सेकंड में पकड़ सकती है। इसमें AWD ड्राइव सिस्टम मिलता है, जो 400 hp की मैक्सिमम पावर और 700 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। फिलहाल कंपनी ने इसकी रेंज के बारे में जानकारी नहीं दी है।

रिपोर्ट कहती है कि कंपनी के ईवी प्लेटफॉर्म का नाम MIH Open Platform है, जो नई इलेक्ट्रिक कारों को विकसित करने के लिए OEMs के लिए एक ओपन-सोर्स समाधान है। ताइवान की कंपनी भी इसी प्लेटफॉर्म का उपयोग करके अपनी कार बना रही है और इसका लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा OEMs को साझेदार बनाना है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks