500 KM की रेंज से लैस यह नई इलेक्ट्रिक कार 5 सेकंड में पकड़ेगी 100 Kmph की स्पीड


Dongfeng Warrior M18 इलेक्ट्रिक व्हीकल (electric vehicle) को चीन में कथित तौर पर लॉन्च कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक ट्रक को देखते ही आपको GMC की Hummer EV की याद जरूर आएगी। हालांकि, कंपनी का दावा है कि यह पावर के मामले में भी किसी से कम नहीं है। Warrior M18 इलेक्ट्रिक कार को लेकर दावा किया गया है कि यह मात्र 5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इतनी पावर इसमें मौजूद दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से मिलेगी, जो 800kW पावर जनरेट करने में सक्षम होगी।

Gizmochina की रिपोर्ट के अनुसार, Dongfeng Warrior M18 मौजूदा Warrior M50 का इलेक्ट्रिक वर्ज़न है। नई जैसा कि हमने बताया, यह इलेक्ट्रिक कार Hummer EV की याद दिलाती है। दिखने में बेहद मस्कुलर और ऑफ-रोडिंग के लिए डिज़ाइन इस इलेक्ट्रिक कार में मौजूद इलेक्ट्रिक मोटर 1,070 HP की मैक्सिमम पावर जनरेट करती है। रिपोर्ट में चीनी मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए जानकारी दी गई है कि यह कार मात्र 5 सेकंड में 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है। 

न केवल पावर, कार रेंज के मामले में भी कई महंगी इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर दे सकती है। Dongfeng Warrior M18 कथित तौर पर सिंगल चार्ज में 500 km की रेंज दे सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार का वज़न 3.1 टन बताया जा रहा है।

रिपोर्ट आगे बताती है कि फिलहाल इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत और उपलब्धता की जानकारी नहीं दी गई है। इसके अलावा, यह भी अंदाजा लगाया गया है कि लॉन्च के बाद इस कार के चीन के बाहर उपलब्ध होने की संभावना बेहद कम है।

Dongfeng कथित तौर पर वर्तमान में एक नई फैक्ट्री में Warrior M18 को बनाएगी और यह ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध इसके सेगमेंट की इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में सस्ती हो सकती है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks