SBI में 63 साल के उम्र तक करें आवेदन, निकली है अधिकारी के पदों पर वैकेंसी


भारतीय स्टेट बैंक में नौकरी करने के इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. आवेदन करने के लिए लास्ट डेट 28 अप्रैल है. एसबीआई ने विशेषज्ञ संवर्ग अधिकारी के पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 8 पदों पर भर्तियां निकाली गई है. आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. फिलहाल आवेदन की प्रक्रिया जारी है.

पदों का विवरण
कुल पदों की संख्या – 8 पद
मैनेजर – 2 पद
सलाहकार – 4 पद
सीनियर एग्जीक्यूटिव – 2 पद

आवेदन शुल्क
भारतीय स्टेट बैंक में निकली इन भर्तियों के लिए सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क 750 रुपये निर्धारित की है. वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान में छूट का प्रावधान है.

आयु सीमा
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकली इन भर्तियों के लिए प्रत्येक पोस्ट के लिए आयु सीमा अलग – अलग है.मैनेजर के पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं सलाहकार के पदों पर उम्मीदवारों की आयु 63 वर्ष से कम होनी चाहिए. वहीं सीनियर एग्जीक्यूटिव के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 1 मार्च, 2022 को 32 वर्ष होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया वरिष्ठ कार्यकारी (अर्थशास्त्री) के पद को छोड़कर शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार पर आधारित होगी. वरिष्ठ कार्यकारी (अर्थशास्त्री) पद के लिए चयन शॉर्टलिस्टिंग सह बातचीत पर आधारित होगा.

​​नौकरी के साथ सुमित ने की UPSC परीक्षा की तैयारी, कई बार फेल होने बावजूद नहीं मानी हार और बने IAS

​ESIC में निकली कई पदों पर वैकेंसी, 1 लाख से अधिक मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन​

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks