योगी आदित्यनाथ के सत्ता में लौटने पर असदुद्दीन ओवैसी पहनेंगे जनेऊ: यूपी के मंत्री


योगी आदित्यनाथ के सत्ता में लौटने पर असदुद्दीन ओवैसी पहनेंगे जनेऊ: यूपी के मंत्री

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वह इस तरह के “पागल बयानों” पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं। (फाइल)

शामली (यूपी):

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार दोबारा सत्ता में आई तो AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी हिंदुओं का पवित्र धागा पहनना शुरू कर देंगे’जनेऊ‘, कंधे पर पहना, और भगवान राम के नाम का जाप करते हुए, यूपी के एक मंत्री ने रविवार को कहा।

यह राहुल गांधी जैसे नेताओं के पहनावे में होगा’जनेऊयूपी के पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि बीजेपी की विचारधारा को मजबूत करने के बीच अखिलेश यादव हनुमान मंदिरों में दर्शन करने पहुंचे.

श्री चौधरी, जो मुरादाबाद के रहने वाले हैं और राज्य विधान परिषद के सदस्य हैं, ने शामली में एक युवा सभा में यह टिप्पणी की।

श्री चौधरी ने ओवैसी के बारे में समाचार एजेंसी पीटीआई को अपनी टिप्पणी दोहराते हुए कहा कि ऐसा होना तय है।

यह पूछे जाने पर कि उन्हें क्या लगता है कि मिस्टर ओवैसी पहनना शुरू कर देंगे “जनेऊउन्होंने कहा, ”हम अपने एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं. इसी एजेंडे के चलते अखिलेश यादव हनुमान मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना करने लगे हैं.” ‘इस एजेंडे के चलते कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहनना शुरू कर दिया है’जनेऊ‘ और उसका कहना’गोत्र‘ एक और सभी के लिए, ”मंत्री ने कहा।

उन्होंने कहा, ‘यह हमारी विचारधारा का प्रभाव है, जिसके कारण लोगों ने अपना एजेंडा छोड़ दिया है और हमारा अनुसरण करना शुरू कर दिया है।

“जो तुष्टीकरण में लिप्त थे और केवल अल्पसंख्यकों के बारे में बोलते थे, जिन्होंने भगवान राम के अस्तित्व को स्वीकार नहीं किया था और अदालत में हलफनामा दिया था कि राम एक काल्पनिक व्यक्ति थे, उन्होंने पहनना शुरू कर दिया है।”जनेऊ‘ और मंदिरों का दौरा, “उन्होंने जोर देकर कहा।

सितंबर 2007 में, केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि रामायण में भगवान राम या अन्य पात्रों के अस्तित्व को स्थापित करने के लिए कोई ऐतिहासिक सबूत नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट के समक्ष दायर एक हलफनामे में, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने प्राचीन काल में भारत के सबसे दक्षिणी सिरे को श्रीलंका से जोड़ने वाले राम सेतु पुल के अस्तित्व के दावे को खारिज कर दिया था।

संपर्क करने पर, श्री ओवैसी ने पीटीआई से कहा, “आप लोगों के साथ क्या गलत है? अगर कोई आपत्तिजनक बयान देता है, तो आप मेरी प्रतिक्रिया चाहते हैं? आप मुझसे किस प्रकार की प्रतिक्रिया चाहते हैं? मैं इस तरह के पागल बयानों पर टिप्पणी नहीं करना चाहता। “

श्री ओवैसी ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

वह वर्तमान में अपने संभावित पार्टी के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं, राज्य भर में, विशेष रूप से मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में, और उन्हें अपने कल्याण के लिए अपना नेतृत्व विकसित करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks