Asia Cup Hockey 2022: भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान को पछाड़कर सुपर फोर में पहुंची टीम इंडिया


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, जकार्ता
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Thu, 26 May 2022 07:40 PM IST

सार

गत चैंपियन भारत ने इंडोनेशिया के खिलाफ 16-0 की एकतरफा जीत हासिल की और नॉकआउट स्टेज में पहुंचने में सफल रही। पुल ए के इस मुकाबले में भारतीय टीम शुरू से ही इंडोनेशिया के ऊपर हावी रही और लगातार गोल करती रही। भारत ने शुरू के दो क्वॉर्टर में 6-0 की बढ़त ली और इसके बाद अगले दो क्वॉर्टर में उसने बाकी के 10 गोल दागे।

भारत को जापान के खिलाफ पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था

भारत को जापान के खिलाफ पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था
– फोटो : twitter @hockey india

ख़बर सुनें

विस्तार

गत चैंपियन भारत ने इंडोनेशिया के खिलाफ 16-0 की एकतरफा जीत हासिल की और नॉकआउट स्टेज में पहुंचने में सफल रही। आज यानी बृहस्पतिवार को खेले गए पुल ए के इस मुकाबले में भारतीय टीम शुरू से ही इंडोनेशिया के ऊपर हावी रही और लगातार गोल करती रही। भारत ने शुरू के दो क्वॉर्टर में 6-0 की बढ़त ली और इसके बाद अगले दो क्वॉर्टर में उसने बाकी के 10 गोल दागे। भारत की तरफ से दीपसन टिर्की ने पांच गोल दागे तो वहीं सुदेव ने भी हैट्रिक लगाई। 

इससे पहले पाकिस्तान को जापान के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद नियम के मुताबिक भारत को अगले दौर में पहुंचने के लिए इंडोनेशिया के खिलाफ 15-0 से जीत दर्ज करनी थी। भारत ने भी ऐसा ही किया और एक गोल अधिक करते हुए 16-0 से बाजी मारी। 

 


सरदार सिंह के मार्गदर्शन में भारत ने टूर्नामेंट में युवा टीम उतारी है जिसमें बीरेंद्र लाकड़ा और एस वी सुनील जैसे दो दिग्गज संन्यास का फैसला वापस लेकर लौटे थे। दोनों मैचों में हालांकि ये दोनों खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाए। भारत ने पहले मैच में आखिरी क्षणों में गोल गंवाकर पाकिस्तान से 1-1 से ड्रॉ खेला। इसके बाद जापान ने भारत को 5-2 से हराया। वहीं पाकिस्तान को जापान के हाथों 2-3 से हार मिली। ऐसे में भारत को पाकिस्तान से गोल अंतर के आधार पर अगले दौर में जाने के लिए 15-0 से जीत दर्ज करने की जरूरत थी। 





Source link

Enable Notifications OK No thanks