न्यू कोविड कर्ब में, असम ने सार्वजनिक स्थानों पर गैर-टीकाकरण वाले लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया


न्यू कोविड कर्ब में, असम ने सार्वजनिक स्थानों पर गैर-टीकाकरण वाले लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया

नए प्रतिबंध 25 जनवरी की सुबह 6 बजे से लागू होंगे

गुवाहाटी:

असम सरकार ने सोमवार को राज्य में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए और अस्पतालों को छोड़कर सार्वजनिक स्थानों पर गैर-टीकाकरण वाले लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक आदेश जारी किया।

इसने अधिकारियों को कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए स्कूल बंद करने का भी निर्देश दिया।

सरकार ने नागरिकों से सार्वजनिक स्थानों पर जाते समय टीकाकरण का प्रमाण साथ रखने को कहा।

आदेश में कहा गया है कि ये प्रतिबंध 25 जनवरी की सुबह छह बजे से लागू होंगे।

कार्यवाहक मुख्य सचिव पीके बोरठाकुर ने कहा, “राज्य में सीओवीआईडी ​​​​-19 की स्थिति की फिर से समीक्षा की गई है और यह देखा गया है कि पिछले कुछ दिनों में सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है, जिससे सकारात्मकता दर बढ़ रही है।” आदेश।

तदनुसार, असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) ने दिशानिर्देशों का एक नया सेट जारी किया, जिसका पालन COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए किया जाना है, और यह अगले आदेश तक लागू रहेगा।

“सभी जिलों में कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों में शारीरिक कक्षाएं निलंबित कर दी जाएंगी और ऐसे सभी शैक्षणिक संस्थान अगले आदेश तक आभासी विकल्पों में चले जाएंगे”, यह कहा।

सभी जिलों में स्कूलों में “नौवीं और उससे ऊपर की कक्षा के लिए वैकल्पिक दिनों में” कक्षाओं की अनुमति दी गई है।

नए आदेश में कहा गया है, “स्कूलों / कॉलेजों / विश्वविद्यालयों सहित सभी शैक्षणिक संस्थान गुणवत्तापूर्ण आभासी विकल्प प्रदान करना जारी रखेंगे।”

एएसडीएमए ने कहा कि गैर-टीकाकरण वाले लोगों को अस्पतालों को छोड़कर सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

“सार्वजनिक स्थानों/स्थानों का दौरा करते समय सभी लोगों को पूरी तरह से टीकाकरण का प्रमाण ले जाने की आवश्यकता होती है। सार्वजनिक/निजी प्रतिष्ठानों के मालिक यह सुनिश्चित करने के लिए ज़िम्मेदार होंगे कि केवल उन प्रवेशकों को ही अनुमति दी जाती है जिन्हें पूरी तरह से टीकाकरण किया जाता है और इसे पूरी तरह से किया जाना चाहिए उनके टीकाकरण की स्थिति की जांच की जा रही है।

सरकारी आदेश में कहा गया है, “ऐसा करने में विफलता दंडात्मक कार्रवाई को आकर्षित करेगी।”

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks