दिल्ली के ताजा कोविड -19 मामले आज घटकर 5,760 रह गए, जो कल की तुलना में 37% कम है


दिल्ली कोविड, दिल्ली कोविद 19 मामले, दिल्ली कोरोनावायरस, ओमाइक्रोन मामले दिल्ली
छवि स्रोत: पीटीआई

नई दिल्ली के दरियागंज में एसडीएमसी अर्बन पब्लिक हेल्थ सेंटर में एक स्वास्थ्यकर्मी कोविड -19 परीक्षण के लिए एक एथलीट का स्वाब नमूना लेता है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को 5,760 ताजा कोविड -19 मामले दर्ज किए गए और 30 मौतें हुईं। राष्ट्रीय राजधानी में सक्रिय मामलों की संख्या अब 45,140 है। परीक्षण सकारात्मकता दर (TPR) 11.79% दर्ज की गई थी।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, रविवार को दिल्ली में 9,197 ताजा कोविड मामले और 34 मौतें हुईं, जबकि सकारात्मकता दर घटकर 13.32 प्रतिशत रह गई। स्वास्थ्य बुलेटिन में दिखाया गया है कि पिछले दिन राजधानी में 69,022 कोविड परीक्षण किए गए थे। 13 जनवरी को 28,867 के रिकॉर्ड उच्च स्तर को छूने के बाद दिल्ली में दैनिक मामलों की संख्या घट रही है।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुकानें खोलने के लिए सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने और ऑड-ईवन नियम को समाप्त करने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल ने निर्देश दिया कि स्थिति में और सुधार होने तक प्रतिबंधों पर यथास्थिति बनाए रखी जाए। हालाँकि, एलजी के कार्यालय ने निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ फिर से खोलने की अनुमति देने के सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

यह भी पढ़ें: ओमाइक्रोन पॉजिटिव लेकिन कोई लक्षण नहीं? 10 दिन आइसोलेट करने की जरूरत नहीं, एक्सपर्ट बोले

नवीनतम भारत समाचार

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks