गणतंत्र दिवस 2022: इस अवसर को मनाने के लिए मुंह में पानी लाने वाली 5 हलवा रेसिपी


epublic Day 2022 आने ही वाला है! देश गियर अप देशभक्ति और जोश के साथ इस राष्ट्रीय दिवस का जश्न मनाने के रूप में, हम मदद लेकिन लालसा कुछ इस विशेष अवसर पर स्वादिष्ट नहीं कर सकता। खाद्य भारतीय संस्कृति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और हमारी परंपरा हमें सिखाते हैं कि किसी भी अवसर को मनाने के लिए सबसे अच्छा तरीका है कुछ मीठा के साथ है। तो क्यों न भारत और उसके लोगों को भारतीय व्यंजनों में सदाबहार रहने वाले कुछ सबसे लोकप्रिय हलवे के साथ मनाया जाए ?! हमने क्लासिक हलवा रेसिपी की एक सूची तैयार की है जिसे हम घर पर बना सकते हैं। जब आप टीवी पर गणतंत्र दिवस की परेड देखते हैं तो इन स्वादिष्ट हलवे पर दावत दें।

यह भी पढ़ें: सब्जियां काट कर थक गए हैं? सब्जियों को तेजी से काटने के 8 आसान टिप्स

गणतंत्र दिवस 2022: इस अवसर को मनाने के लिए मुंह में पानी लाने वाली 5 हलवा रेसिपी:

1. गाजर हलवा

क्लासिक भारतीय मिठाई, गाजर का हलवा सर्दियों के मौसम में हर भारतीय घर में होना चाहिए। घी, खोया, दूध और चीनी में डूबी यह स्वादिष्ट भारतीय मिठाई एक वैश्विक घटना बनने के लिए सीमाओं को पार कर गई है।

गाजर के हलवे की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

2. मूंग दाल हलवा

मूंग दाल का हलवा सर्दियों का एक स्वादिष्ट व्यंजन है जिसे हम बिना किसी अवसर के पूरे साल खा सकते हैं। भीगी हुई मूंग दाल के पेस्ट, चीनी, घी और सूखे मेवों से नाजुक हलवा तैयार किया जाता है.

मूंग दाल के हलवे की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

3. सूजी हलवा

सूजी का हलवा पारंपरिक रूप से घी, इलाइची, सूखे मेवे और चीनी से बनाया जाता है। अपने समृद्ध स्वाद के अलावा, सूजी को उच्च पोषण मूल्य के लिए जाना जाता है। यह स्वस्थ कार्ब्स, आयरन, कैल्शियम, मैग्नीशियम, जिंक से भरा होता है और इसमें शून्य कोलेस्ट्रॉल होता है।

सूजी के हलवे की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

4. बेसन हलवा

बेसन प्रसाद एक रमणीय देसी हलवा रेसिपी है जिसमें बेसन मुख्य सामग्री के रूप में होता है। इस हलवे की बनावट चिकनी और रेशमी है, और हलवे का एक-एक टुकड़ा आपके मुंह में पिघल जाएगा। यह समृद्ध और मलाईदार हलवा आदर्श आराम भोजन हो सकता है।

बेसन के हलवे की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

5. कश्मीरी हलवा

यह झटपट और आसान हलवा कश्मीर के पहाड़ों का एक स्वादिष्ट व्यंजन है। केसर के धागे का एक खुशबूदार स्वाद के साथ दूध और चीनी के साथ पकाया जई के साथ बनाया गया, इस व्यंजन नट और किशमिश की एक सजावट के साथ परोसा जाता है!

कश्मीरी हलवे की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

इनमें से किसी एक हलवे में शामिल होकर इस विशेष दिन को मनाएं! हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपका पसंदीदा कौन सा है!

गणतंत्र दिवस 2022 की शुभकामनाएं!

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks