इस महीने स्थानीय निकाय चुनाव शुरू होने पर असम में तीसरी लहर चरम पर हो सकती है


इस महीने स्थानीय निकाय चुनाव शुरू होने पर असम में तीसरी लहर चरम पर हो सकती है

शुक्रवार को, असम ने 3.32 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 1,167 सकारात्मक मामले दर्ज किए। (फाइल)

गुवाहाटी:

ऐसे समय में जब असम ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए नए प्रतिबंध लगाए हैं, राज्य चुनाव आयोग ने 20 जनवरी को होने वाले स्थानीय स्वायत्त परिषद चुनावों के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है, उसी दिन तीसरी लहर के चरम पर होने की भविष्यवाणी की गई है। असम में।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमारे अनुमानों से पता चलता है कि असम में 20 जनवरी के बाद तीसरी लहर चरम पर होगी और उस समय प्रति दिन मामले 12,000 से अधिक हो सकते हैं।”

पोल पैनल ने चुनाव कराने का फैसला किया है, जिसकी घोषणा पिछले महीने की गई थी, क्योंकि इसने 20 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की अधिसूचना जारी की थी, जो 26 सदस्यीय थेंगल कछारी स्वायत्त जिला परिषद, स्वदेशी के लिए एक परिषद के लिए वोट डालेंगे। ऊपरी असम क्षेत्र के थेगल कचारी लोग।

“असम के राज्यपाल को 20 जनवरी, 2022 (मतदान का दिन) को सार्वजनिक अवकाश के रूप में घोषित करते हुए प्रसन्नता हो रही है … उस दिन जैसा कि असम राज्य चुनाव आयोग ने घोषित किया था,” अधिसूचना में कहा गया है।

भारत में कोविड के मामलों में तेजी से वृद्धि के बीच, बड़े पैमाने पर ओमाइक्रोन संस्करण द्वारा संचालित, असम ने आज से प्रभावी नए नियमों के एक सेट में प्रतिबंधों को कड़ा कर दिया है। कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले सभी लोगों को नए अत्यधिक संक्रामक रूप के संदिग्ध मामलों के रूप में माना जाएगा।

जिन लोगों का पूर्ण टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें किसी भी सार्वजनिक स्थान पर जाने की अनुमति नहीं होगी।

नर्सरी कक्षा 1-5 के छात्रों के लिए स्कूल बंद रहेंगे। कक्षा 9 -12 के छात्रों के लिए एक हाइब्रिड मॉडल लागू होगा – वे तीन दिनों के लिए शारीरिक रूप से कक्षाओं में भाग लेंगे, और बाकी दिनों में यह ऑनलाइन होगा।

पूर्वोत्तर राज्य ने अब तक नौ ओमाइक्रोन मामले दर्ज किए हैं – सभी रोगी अब नकारात्मक हो गए हैं।

शुक्रवार को, असम ने 3.32 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 1,167 सकारात्मक मामले दर्ज किए – 517 मामले अकेले गुवाहाटी से थे।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks