विधानसभा चुनाव 2022 लाइव अपडेट: पूर्व केंद्रीय मंत्री सीएम इब्राहिम ने पार्टी कांग्रेस छोड़ी


विधानसभा चुनाव 2022 लाइव अपडेट: पूर्व केंद्रीय मंत्री सीएम इब्राहिम ने पार्टी कांग्रेस छोड़ी

सीएम इब्राहिम ने कहा, “कांग्रेस मेरे लिए यहां एक बंद अध्याय है।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीएम इब्राहिम ने कर्नाटक विधान परिषद में विपक्ष का नेता नहीं बनाए जाने से नाराज होकर गुरुवार को पार्टी छोड़ दी, इस पद पर उनकी नजर लंबे समय से थी। इब्राहिम ने कहा, “कांग्रेस ने मुझे नज़रअंदाज कर दिया।” उन्होंने कहा कि वह जल्द ही अपने अगले राजनीतिक कदम की घोषणा करेंगे।

“मुझे खुशी है कि एआईसीसी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुझे उस बोझ से मुक्त कर दिया जो मुझ पर था, मैं अब अपना निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हूं। मैं जल्द ही राज्य में अपने शुभचिंतकों से बात करूंगा और अपने अगले कदम की घोषणा करूंगा।” श्री इब्राहिम ने कहा। उन्होंने कहा, “यहां मेरे लिए कांग्रेस एक बंद अध्याय है।”

गोवा में नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है और 14 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए कई उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने की उम्मीद है। आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमित पालेकर भी आज सांताक्रूज विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं.

गोवा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मणिपुर सहित पांच राज्यों में अगले महीने 10 फरवरी से मतदान होना है। गोवा में मतदान 14 फरवरी को होगा।

यहां विधानसभा चुनाव 2022 पर लाइव अपडेट हैं:

एनडीटीवी अपडेट प्राप्त करेंनोटिफिकेशन चालू करें इस कहानी के विकसित होते ही अलर्ट प्राप्त करें.

ग्रेटर नोएडा में घर-घर जाकर प्रचार करेंगे अमित शाह, कहा- लोगों का बीजेपी पर भरोसा साफ दिख रहा है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि चुनाव की घोषणा के बाद वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राज्य के ब्रज क्षेत्र में जहां भी गए हैं, लोगों का विश्वास भाजपा पर साफ नजर आ रहा है.

श्री शाह ने दादरी निर्वाचन क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा के तुगलपुर गांव में घर-घर जाकर प्रचार किया, जहां पहले चरण में मतदान होगा। उन्होंने कहा, ‘चुनावों की घोषणा के बाद मैं पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राज्य के ब्रज क्षेत्र में जहां भी गया, लोगों का भाजपा पर पूरा भरोसा साफ नजर आ रहा है.

दादरी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भाजपा विधायक तेजपाल नागर करते हैं और पार्टी ने उन्हें फिर से टिकट दिया है। गौतमबुद्धनगर की जेवर और नोएडा की सीटों पर भी बीजेपी ने जीत हासिल की.

भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि अमित शाह के दौरे का प्रभाव गौतमबुद्धनगर के अलावा गाजियाबाद के आसपास के विधानसभा क्षेत्रों पर भी पड़ने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा। मतगणना 10 मार्च को होगी।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks