29 साल की उम्र में विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास


नई दिल्‍ली. नीदरलैंड (netherlands) क्रिकेट को अचानक उस समय बड़ा झटका लगा, जब टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज बेन कूपर (ben cooper) ने तत्‍काल प्रभाव से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया. कूपर की उम्र भी ज्‍यादा नहीं है. उन्‍होंने 29 साल की उम्र में अपने करियर को लेकर बड़ा फैसला लिया. 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले कूपर ने नीदरलैंड के लिए 71 मैच खेले हैं. उन्‍होंने ट्वीट करके अपने संन्‍यास का ऐलान किया. कूपर ने ट्वीट किया कि आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर रहा हूं. 8 साल तक देश का प्रतिनिधित्‍व करना मेरे लिए सम्‍मान की बात थी. यह समय खास पलों, अद्भुत ऊंचाइयों और उतार चढ़ाव भरा रहा.

उन्‍होंने नीदरलैंड क्रिकेट का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मेरे बचपन के सपने को पूरा करने का मौका देने के लिए शुक्रिया. मैं अपनी टीम के वर्तमान और पूर्व खिलाड़ियों और कोच का भी शुक्रिया अदा करता हूं. बेहतरीन यादों के लिए आप सभी को धन्‍यवाद देता हूं.

उन्‍होंने कहा कि मैं इनसे बेहतर लोगों के साथ मैदान और ड्रेसिंग रूम शेयर नहीं सकता था. मुझे मौजूदा और आने वाले खिलाड़ियों की काबिलियत पर कोई संदेह नहीं है. वो नीदरलैंड क्रिकेट को और अधिक ऊंचाई तक ले जाएंगे. टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा 1239 रन बनाने वाले डच खिलाड़ी कूपर ने यह मुकाम 58 मैचों में हासिल किया था. उन्‍होंने 13 वनडे मैच खेले, जिसमें 187 रन बनाए.

U19 WC: वीवीएस लक्ष्मण अब राहुल द्रविड़ की राह पर, यश धुल की नजर कोहली और शॉ के रिकॉर्ड पर

U19 World Cup: पहले 10 ओवर में झटके बड़े विकेट, भारत इन 5 कारणों से पहुंचा सेमीफाइनल में

यह देखा जाना है कि क्‍या कूपर दुनियाभर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना चाहते हैं या नहीं. हालांकि नीदरलैंड के लिए इस विस्‍फोटक बल्‍लेबाज की जगह को भरना एक बड़ी चुनौती बन गई है. ऑस्‍ट्रेलिया में जन्‍में कूपर ने अपना पिछला इंटरनेशनल मैच 2021 में टी20 वर्ल्‍ड कप में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. कूपर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी शतक है. वह एक टी20 मैच में 91 रन पर नाबाद जरूर रहे थे.

Tags: Netherlands

image Source

Enable Notifications OK No thanks