Attack Box Office Collections Day 1: जॉन की फिल्म ‘अटैक’ की पहले दिन इतने करोड़ रही कमाई, नहीं मिले दो हजार स्क्रीन्स


फिल्म ‘अटैक पार्ट वन’ की बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग जॉन अब्राहम की पिछली फिल्मों की तरह औसत ही रही है। युवा दर्शकों को लुभाने के लिए बनी कंप्यूटर से चलने वाले एक सुपर सोल्जर की कहानी को बॉक्स ऑफिस पर ‘आरआरआर’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ से कड़ी टक्कर मिल रही है। फिल्म ‘आरआरआर’ के दूसरे हफ्ते में भी स्क्रीन्स कम न होने की वजह से फिल्म ‘अटैक पार्ट 1’ को पूरे देश में कुल डेढ़ हजार स्क्रीन्स भी नहीं मिल सके हैं। माना जा रहा था कि फिल्म करीब दो हजार स्क्रीन्स में रिलीज होगी और पहले दिन करीब पांच करोड़ रुपये का धंधा करेगी लेकिन ‘आरआरआर’ की दूसरे हफ्ते के पहले शुक्रवार यानी रिलीज के आठवें दिन भी मोर्चे पर डटे रहने से फिल्म ‘अटैक पार्ट वन’ को नुकसान उठाना पड़ा है।

फिल्म ‘अटैक पार्ट वन’ एक ऐसे सुपरसोल्जर की कहानी है जिसका गर्दन से नीचे का पूरा शरीर रीढ़ की हड्डी में गोली लगने के बाद बेकार हो जाता है और बाद में उसके शरीर को उसके दिमाग में चिप लगाकर दुरुस्त करने की कोशिश की जाती है। फिल्म में जॉन अब्राहम ने इस सुपरसोल्जर की भूमिका निभाई है और रकुल प्रीत सिंह उस वैज्ञानिक की भूमिका में हैं, जो इस सोल्जर को फिर से लड़ने लायक बनाती हैं। फिल्म के निर्माताओं में जयंती लाल गडा भी शामिल हैं जिनका 60वां जन्मदिन यहां मुंबई में शुक्रवार की रात धूमधाम से मनाया गया।

फिल्म ‘अटैक पार्ट वन’ के हीरो जॉन अब्राहम और अजय कपूर ने मिलकर जयंती लाल गडा के साथ ये फिल्म बनाई है। गडा की कंपनी मरुधर एंटरटेनमेंट ही फिल्म ‘आरआरआर’ की भी वितरक है और इसी ने फिल्म ‘अटैक पार्ट वन’ को भी रिलीज किया है। फिल्म ‘आरआरआर’ के मुकाबले में इस फिल्म को इतनी जल्दी उतरना चाहिए था या नहीं, इस पर फिल्म इंडस्ट्री में बीते तीन चार दिन से बहस चल रही है। फिल्म के करीब दो हजार स्क्रीन्स पर रिलीज होने की बात चल रही थी लेकिन शुक्रवार को फिल्म को पूरे देश में करीब 1400 स्क्रीन्स ही मिल सके। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन करीब तीन करोड़ रुपये की कमाई की है।

करीब 55 करोड़ रुपये के बजट में बनी फिल्म ‘अटैक पार्ट 1’ की मेकिंग का अधिकतर पैसा इसके वितरकों ने फिल्म के सैटेलाइट राइट्स और ओटीटी राइट्स से ही कमा लिया है। फिल्म अगर बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ रुपये भी कमा लेती है तो ये इसके मेकर्स के लिए फायदे का सौदा रहेगी।

उधर, फिल्म ‘आरआरआर’ ने रिलीज के आठवें दिन पूरे देश में करीब 25 करोड़ रुपये का कारोबार शुरुआती आंकड़ों में किया है और अब इस फिल्म का हिंदी भाषी क्षेत्रों से ही अधिकतर कलेक्शन होने की उम्मीद है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने रिलीज के बाद दूसरे शुक्रवार को हिंदी में करीब 12 करोड़ रुपये का काराबोर किया है। इसी के साथ फिल्म का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर नेट कलेक्शन 500 करोड़ रुपये के पार हो जाने की उम्मीद जताई जा रही है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks