Audi लॉन्च करेगी अपनी सबसे सस्ती कार, हो सकती है इलेक्ट्रिक व्हीकल


नई दिल्ली. ऑडी जल्द ही अपनी सबसे सस्ती कार ऑडी ए3 (Audi A3) के नए वर्जन को लॉन्च करने जा रही है. यह जर्मन लग्जरी कार कंपनी की नई एंट्री-लेवल कार होगी. ड्राइव डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, ऑडी के सीईओ मार्कस ड्यूसमैन ने कथित तौर पर कहा है कि ए1 और क्यू2 के छोटे क्रॉसओवर को समाप्त करने के बाद ए3 एंट्री-लेवल मॉडल के रूप में काम करेगा.

Audi खुद को इलेक्ट्रिक कार ब्रांड में बदलने पर फोकस कर रही है. इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि ऑडी ए3 एक इलेक्ट्रिक व्हीकल भी हो सकती है. ऑडी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि उसकी आखिरी नई ICE-कार 2025 में लॉन्च की जाएगी.

ये भी पढ़ें-  8 देशों में होगा देशी इलेक्ट्रिक बाइक का एक्सपोर्ट, क्या आप जानते हैं खासियत?

A3 सीरीज लॉन्च करेगी कंपनी
A1 और Q2 को छोड़ने का यह कदम तब आता है, जब जर्मन लग्जरी कार ब्रांड अधिक लाभ प्राप्त करने के प्रयास में बड़ी और अधिक महंगी कारों को प्राथमिकता देने जा रहा है. ड्यूसमैन ने कहा कि ए3 सेगमेंट से ऑटोमेकर नई कारों की एक सीरीज लॉन्च करेगा. यह संकेत देता है कि ऑडी A3 रेंज में एक से अधिक मॉडल पेश करने की योजना पर विचार कर रही है. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि ऑडी के सीईओ स्पोर्टबैक, सेडान या क्यू3 के साथ संयुक्त किसी अन्य बॉडी स्टाइल का जिक्र कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- Skoda ने लॉन्च किया Kushaq SUV का सस्ता वेरिएंट, नहीं मिलेंगे कुछ फीचर्स

A3 हो सकती है इलेक्ट्रिक कार
ऑडी ने मई 2020 में अपनी चौथी जनरेशन की ए3 को लॉन्च किया था. जिसकी बिक्री अब भी जारी है. उम्मीद की जा सकती है कि यह मॉडल 2027 तक बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा. इसके बाद सभी नए ऑडी प्योर इलेक्ट्रिक मॉडल के रूप में आएंगे. इस वजह से नई ए3 के इलेक्ट्रिक कार होने की ज्यादा उम्मीद है. यूरोपीय संघ ने अनिवार्य किया है कि सभी वाहन निर्माताओं को 2035 से महाद्वीप में केवल इलेक्ट्रिक मॉडल बेचने होंगे, ऑडी गंभीरता से ए 3 को ईवी के रूप में सोच सकती है.

Tags: Audi A3, Auto News, Autofocus, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks