AUS vs SL T20: श्रीलंका को पहले मिली हार, फिर ICC ने लगाया जुर्माना, जानिए वजह


नई दिल्ली. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मैच 8 जून को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में श्रीलंका पर दोहरी मार पड़ी. पहले ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दूसरे मैच में 3 विकेट से हराया. उसके बाद आईसीसी ने श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका समेत टीम पर 40 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया. आईसीसी ने श्रीलंका की टीम पर यह जुर्माना स्लो ओवर रेट के चलते लगाया. वहीं दूसरा टी20 मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 का अजेय बढ़त हासिल कर ली.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की मीडिया विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेजबान टीम ने निर्धारित समय में 2 ओवर कम फेंके. जिसके चलते कप्तान समेत टीम के सभी खिलाड़ियों पर 40 प्रतिशत मैच फीस का फाइन लगाया गया.’ विज्ञप्ति के अनुसार, ‘आईसीसी के एलीट पैनल के मैच रेफरी रंजन मदुगले ने दासुन शनाका की टीम को निर्धारित समय में ओवर नहीं पूरे कर पाने का दोषी पाया, जिसके बाद उन्होंने कप्तान समेत टीम पर 40 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाने का फैसला किया.’

क्या है कोड ऑफ कंडक्ट

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के तहत खिलाड़ियों पर धीमी ओवर गति के चलते प्रत्येक ओवर के लिए 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है. श्रीलंका की टीम ने निर्धारित समय में 2 ओवर कम फेंके थे. इस मामले पर मैच रेफरी रंजन मदुगले ने कहा ‘कप्तान दसुन शनाका ने सजा स्वीकार कर ली है. इसलिए औपचारिक सुनाई की जरूरत नहीं पड़ी.’ फील्ड अंपायर कुमार धर्मसेना और प्रगीत रामबुकवेला ने तीसरे अंपायर लिंडोन हन्नीबल और चौथे अंपायर रुचिरा पल्लियागुरुगे से धीमी ओवर रेट की शिकायत की थी.

यह भी पढ़ें

‘रोहित-राहुल को मेरे लिए टीम से ड्रॉप होने को नहीं कह सकता’, जानिए ईशान ने क्यों ऐसा कहा?

IND VS SA 2nd T20: 12 हजार टिकट, 40 हजार की भीड़, कटक में पुलिस ने किया लाठी चार्ज

श्रीलंका लगातार तीसरी सीरीज हारा

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दूसरे टी20 में हराने के बाद सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. मेजबान की टीम टी20 सीरीज में यह लगातार तीसरी हार है. इसके अलावा श्रीलंका लगातार 5 टी20 इंटरनेशनल मैच भी हार चुका है. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 11 जून को कैंडी में खेला जाएगा.

Tags: Australia vs Sri lanka, Dasun Shanaka, ICC, Sri Lanka Cricket Team

image Source

Enable Notifications OK No thanks