शेयर मार्केट ट्रेडिंग टिप्स देने वाला ऑटो ड्राइवर, ‘5 मिनट में निकल जाने का…‘ पढ़िए मजेदार बातचीत


मुंबई . शेयर बाजार बहुत ज्यादा जोखिम वाला होता है लेकिन इस सेक्टर में आने वाले बहुत सारे नए लोग इसके खतरों के बारे में नहीं जानते. वे नहीं जानते कि रिस्क कैसे मैनेज करते हैं. बहुत सारे नए लोग तो विभिन्न ट्रेडिंग टूल्स के बारे में भी नहीं जानते जो शेयर खरीदने या बेचने में इस्तेमाल होते हैं.

एक ट्विटर यूजर ने एक ऐसे ऑटो वाले की स्टोरी शेयर की है जो अपने यात्रियों को ट्रेडिंग टिप्स देता है. लाइव मिंट की एक स्टोरी में इसका जिक्र है. स्टेरी के मुताबिक, ऑटो ड्राइवर ऑप्शन ट्रेडिंग और इसमें इस्तेमाल होने वाले बहुत सारे ट्रेडिंग टूल्स के बारे में बात करता है. ट्वीटर यूजर @tony_gazillioni ने यह स्टोरी ट्विट की है.

यह भी पढ़ें- Market Update: अमेरिकी शेयर बाजारों में भी हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन जोरदार तेजी, मार्केट में सुधार के संकेत

कब खरीदें
ट्वीट में यूजर ने लिखा है कि – मेरे बैठने के कुछ देर बाद ऑटो ड्राइवर ने बात शुरू की. ट्रेडिंग पर बात करते हुए उसने अपनी ट्रेडिंग स्ट्रेटजी बताते हुए कहा – ऑप्शन चार्ट पर…   Pivots + ST. जब यह लेवल टूटे और सुपरट्रेंड सिग्नल दे तो आप एंट्री कीजिए. फिर 5 मिनट में निकल लीजिए…”

ट्विटर यूजर ने ऑटो ड्राइवर के साथ इस बातचीत के बारे में और डिटेल शेयर करते हुए लिखा कि ऑटो ड्राइवर ने कहा – “5 मिनट में निकल जाने का.. एकदम बड़े बडे लॉट डालो बिना डर के … चीन और रूस मिल के प्लान किया है ये. महंगाई नहीं होती तो मार्केट कहां गिरता …..”

ट्विटर यूजर ने लिखा कि मैने ऑटो ड्राइवर से कहा…. मैं भी करता हूं ऑप्शन ट्रेडिंग…..

इस पर ऑटो ड्राइवर ने पूछा…. “ऑप्शन बाई करते हो या सेल…..”

यूजर – “दोनों करते हैं….”

ऑटो ड्राइवर– “अरे नहीं करने का सेल…. 29 दिन पैसा बनता है एक दिन में सारा चला जाता है……”

यह भी पढ़ें- Bank FD और Tax-free Bonds: निवेश के नजरिए से आपके लिए कौन सा बेहतर? एक्सपर्ट्स से समझिए

ट्विटर यूजर ने लिखा मैं उसकी सुन के आश्चर्यचकित रह गया…. इस ट्वीट पर बहुत सारे मजेदार कमेंट आए और लोगों ने अपने अपने तरह से इस प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा-
“मैं 100 परसेंट श्योर हूं यब पहले ट्रेडर था और मार्केट ने उसे ऑटो ड्राइवर बना ….. लेकिन ट्रेडिंग एक लत है इसलिए वह अभी भी ट्रेडिंग कर रहा है…. बहुत जल्द ही वह ऑटो वाला से भिखारी बनेगा….” 

Tags: BSE Sensex, Nifty, Share market, Stock Markets

image Source

Enable Notifications OK No thanks