एवेल फाइनेंस का अधिग्रहण करेगी Ola, भाविश के भाई की कंपनी है Avail Finance


नई दिल्ली- ओला कैब्स (Ola Cabs) अपने कारोबार में लगातार विस्तार कर रही है. पहले रेडियो टैक्सी सर्विस, फूड डिलीवरी, इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद अब कंपनी फाइनेंस सेक्टर में अपना विस्तार कर रही है. ओला कैब्स ने फिनटेक स्टार्टअप एवेल फाइनेंस (Avail Finance) में 100% हिस्सेदारी खरीदने के लिए समझौता किया है.

कंपनी ने कहा कि यह सौदा शेयरधारक की मंजूरी के अधीन होगा. एवेल फाइनेंस की स्थापना 2017 में ओला के संस्थापक भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) के भाई अंकुश और तुषार मेहंदीरत्ता ने की थी. एवेल फाइनेंस ने हाल ही में नियो बैंकिंग प्लेटफॉर्म येलो का अधिग्रहण किया था. इसके अलावा गैर-बैंक ऋणदाता आर्ट क्लाइमेट फाइनेंस (इंडिया) प्राइवेट को खरीदने के लिए नियामक अनुमोदन मांगा था.

भारतीय राइड-हेलिंग फर्म ओला ने कहा है कि वह एक नियो बैंक एवेल फाइनेंस का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौते पर पहुंच गई है. यह फाइनेंस कंपनी ब्लू-कॉलर वर्कफोर्स को फाइनेंस सर्विस प्रदान करती है और इसके 6 मिलियन से अधिक यूजर्स हैं.

फिनटेक स्पेस में बड़ा कदम

इस अधिग्रहण को ओला के फिनटेक स्पेस में एक बड़ा कदम माना जा रहा है. इस अधिग्रहण के साथ, ओला फाइनेंशियल सर्विसेज क्रेडिट सेगमेंट में एक बड़ी पारी खेलेगी. इसमें ओला के ड्राइवर पार्टनर इकोसिस्टम जैसे ब्लू कॉलर वर्कर शामिल हैं. यह सौदा शेयरधारक की मंजूरी के अधीन है.

यह भी पढ़ें- बड़े पर्दे पर उठाएं IPL का लाइव लुत्फ, BenQ ने लॉन्च किए स्मार्ट प्रोजेक्टर

कंपनी ने कहा है कि ओला एवेल फाइनेंस के उत्पादों और क्षमताओं का लाभ उठाएगी जो ओला के ऋण देने वाले व्यवसाय को मजबूत करेगी और ओला को नियो बैंकिंग उत्पादों में विस्तार करने में मदद करेगी. कारोबार में इस विस्तार के साथ ओला अपने विशाल ड्राइवर पार्टनर बेस को कई उधार उत्पादों को क्रॉस-सेल करने में सक्षम होगी. उन्हें उनकी सभी फाइनेंस जरूरतों के लिए वन स्टॉप डेस्टिनेशन प्रदान किया जाएगा.

ओला ने हाल ही में अपने फाइनेंस सर्विस कारोबार में लगभग 800 करोड़ रुपये का निवेश किया है जो पहले से ही अपने लोन और इंश्योरेंस, दोनों क्षेत्रों में मजबूत तेजी दिखा रहा है. ओला पोस्टपेड, इसकी बाय नाओ-पे लेटर (बीएनपीएल) पेशकश 40 मिलियन ग्राहकों के लिए उपलब्ध है.

Tags: Finance, Ola Cab

image Source

Enable Notifications OK No thanks