बच्चन पांडे डे 1 कलेक्शन: ‘कश्मीर फाइल्स’ से पहले दिन ही पिट गए ‘बच्चन पांडे’, ‘सूर्यवंशी’ की ओपनिंग के आधे तक पहुंचने के लाले


हिंदी फिल्म कलाकारों में ब्रांड वैल्यू के मामले में नंबर वन पोजीशन पर काबिज रहे अभिनेता अक्षय कुमार की साख को एक छोटी सी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) ने बड़ा बट्टा लगा दिया है। अक्षय कुमार की नई फिल्म ‘बच्चन पांडे’ (Bachchhan Paandey) को रिलीज के पहले ही दिन ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने नाकों चने चबवा दिए हैं। इस फिल्म ने अपनी रिलीज के आठवें दिन जितना कलेक्शन किया है, उतना कलेक्शन अक्षय कुमार की फिल्म रिलीज के पहले दिन भी नहीं कर पाई। फिल्म ‘बच्चन पांडे’  (Bachchhan Paandey)  के पहले दिन के कलेक्शन को लेकर जो शुरुआती आंकड़े आ रहे हैं, वह अक्षय कुमार और उनको लेकर फिल्में बना रहे निर्माताओं के लिए खतरे की घंटी है।

‘राधे श्याम’ मुकाबले से बाहर
फरहाद सामजी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बच्चन पांडे’  (Bachchhan Paandey)    पूरे देश में शुक्रवार को रिलीज हुई। कहा गया कि फिल्म को पहले से तय योजना के हिसाब से पूरे स्क्रीन्स नहीं मिल पाए हैं। ऐसा महज 14 करोड़ में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) के पूरे देश में ट्रेडिंग फिल्म बन जाने की वजह से हुआ। ये फिल्म साउथ के मेगा स्टार प्रभास की पैन इंडिया फिल्म ‘राधे श्याम’ के साथ सिर्फ 650 स्क्रीन्स के साथ रिलीज हुई थी। रिलीज के दूसरे शुक्रवार तक इस फिल्म की स्क्रीन संख्या चार हजार के करीब पहुंचती दिख रही है औऱ ‘राधे श्याम’ मुकाबले से बाहर हो गई है।

‘बच्चन पांडे’ की उम्मीद से कम ओपनिंग
फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने इसके पहले फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का भी भविष्य बिगाड़ा और अब इसके मुकाबले में उतरी फिल्म ‘बच्चन पांडे’  (Bachchhan Paandey)  का भी यही हश्र होता दिख रहा है। अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडीस, कृति सैनन, पंकज त्रिपाठी, अरशद वारसी जैसे सितारों से सजी इस मसाला फिल्म की ओपनिंग 15 करोड़ रुपये के करीब आंकी जा रही थी, लेकिन पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के शुरुआती रुझान इसके लिए शुभ संकेत नहीं हैं। ट्रेड सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फिल्म ‘बच्चन पांडे’  (Bachchhan Paandey)  का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 12 करोड़ रुपये के आसपास ही सिमट सकता है।

आठवें दिन ‘द कश्मीर फाइल्स’ के 20 करोड़
उधर बॉक्स ऑफिस पर वायरल हो चुकी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ अपने पहले हफ्ते के कलेक्शन में भले सौ करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने से चूक गई हो। लेकिन, रिलीज के दूसरे हफ्ते के पहले दिन यानी रिलीज के आठवें दिन इसने बीते सभी सातों दिनों के कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। फिल्म ‘बच्चन पांडे’  (Bachchhan Paandey)  ने अपनी रिलीज के पहले दिन जितना कलेक्शन किया है, उससे करीब दो गुना कलेक्शन इस फिल्म ने अपनी रिलीज के आठवें दिन कर डाला है। बॉक्स ऑफिस के शुक्रवार के शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ करीब 20 करोड़ रुपये की कमाई करती दिख रही है।

अक्षय की पिछली 10 फिल्मों की ओपनिंग
अक्षय कुमार की पिछली 10 फिल्मों में से पहले दिन का सबसे कम कलेक्शन फिल्म ‘बेल बॉटम’ का करीब पौने तीन करोड़ रुपये रहा। इसके अलावा उनकी सारी फिल्में दहाई के अंकों में ही खुलीं। इनमें से भी सबसे कम ओपनिंग फिल्म ‘पैडमैन’ की 10.26 करोड़ रुपये रही थी। फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ की ओपनिंग 13.10 करोड़ रुपये थी। फिल्म ‘हाउसफुल 4’ की ओपनिंग 16.50 करोड़, फिल्म ‘गुड न्यूज’ की ओपनिंग 17.56 करोड़, फिल्म ‘2.0’ की ओपनिंग 20.25 करोड, फिल्म ‘केसरी’ की ओपनिंग 21.06 करोड़ रुपये, फिल्म ‘गोल्ड’ की ओपनिंग 25.25 करोड़, फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की ओपनिंग 26.29 और फिल्म ‘मिशन मंगल’ की ओपनिंग 29.16 करोड़ रुपये रही थी। माना यही जा रहा है कि फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को ओपनिंग में इस फिल्म में विशेष भूमिकाएं निभाने वाले रणवीर सिंह और अजय देवगन क खास योगदान रहा। अब अगर अक्षय की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ रिलीज के पहले दिन फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की ओपनिंग का आधा कलेक्शन भी नहीं कर पाई तो ये अक्षय कुमार की ब्रांडिंग पर गहरी चोट होगी।



Source link

Enable Notifications OK No thanks