Crypto स्टार्टअप पर इन्वेस्ट करने के लिए Bain Capital लाया 56 करोड़ डॉलर का फंड


Bain Capital Ventures ने एक नया 560 मिलियन डॉलर (लगभग 4,289 करोड़ रुपये) का क्रिप्टोकरेंसी फंड लॉन्च करने की घोषणा की है। फर्म क्रिप्टो स्टार्ट-अप से लेकर डिसेंट्रलाइज्ड ऑटोनॉमस ऑर्गेनाइजेशन (DAOs) तक लेयर 1 ब्लॉकचेन और स्टोरेज जैसे क्षेत्रों में निवेश करने के लिए फंड का इस्तेमाल करना चाह रही है। फर्म अगले दो से तीन वर्षों में फंड को बांटने और लगभग 30 कंपनियों में निवेश कर सकती है।

Bloomberg की एक रिपोर्ट के अनुसार, फंड नवंबर में बंद हो गया था, और यह पहले ही 12 प्रोजेक्ट में 100 मिलियन डॉलर (लगभग 765 करोड़ रुपये) का निवेश कर चुका है। इस वेंचर के जरिए Bain Captial का लक्ष्य क्रिप्टो स्टार्ट-अप की जरूरतों को पूरा करना है।
 

कोहेन (Cohen) ने ब्लूमबर्ग (Bloomberg) को विस्तार से बताया कि “हम उन फर्म्स की तलाश कर रहे हैं जो सक्रिय रूप से गवर्नेंस में भाग लेने में सक्षम हैं, ऐसी फर्म्स जो प्रोटोकॉल में लिक्विडिटी प्रदान कर सकें।”

कोहन ने यह भी खुलासा किया कि फंड की कैपिटल बांटने के बाद Bain Ventues अधिक क्रिप्टो-केंद्रित फंड लॉन्च करने पर विचार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि “हमारा विचार है कि यह 10-20 साल का अवसर है, और हम यहां एक प्लेटफॉर्म का निर्माण कर रहे हैं, जो हमें लगता है कि समय के साथ कई फंडों की सुविधा प्रदान कर सकता है।”

बैन कैपिटल वेंचर्स के पास क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचेन स्पेस में निवेश करने का एक ट्रैक रिकॉर्ड है। यह पहले BlockFi, Compound, और Digital Currency Group को सपोर्ट करता था। बैन कैपिटल वेंचर्स का सबसे हालिया फंड BCV Fund I था, जो अपनी तरह का पहला फंड है, क्योंकि यह विशेष रूप से क्रिप्टोकरेंसी सेक्टर पर केंद्रित है।

इससे अलग बता दें कि Pitchbook के आंकड़ों के अनुसार, क्रिप्टोकरेंसी वेंचर्स में वेंचर कैपिटल इन्वेस्टमेंट पिछले साल 25 अरब डॉलर (लगभग 1,91,505 करोड़ रुपये) के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गई थी।

Source link

Enable Notifications OK No thanks