90 km रेंज वाला Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर अब 20 से ज्यादा भारतीय शहरों में उपलब्ध


Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की उपलब्धता में कुछ नए शहर जुड़ गए हैं, जिसके बाद अब यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 20 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध है। भारत में सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर (Popular electric scooter in India) में से एक Chetak अब दिल्ली, गोवा, और मुंबई सहित 20 से ज्यादा शहरों में खरीद के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने आगे यह भी बताया है कि 2022 के पहले छह हफ्तों में चेतक नेटवर्क को दोगुना करने में कामयाब रही है।

Bajaj Auto का यह एकमात्र इलेक्ट्रिक स्कूटर अब 20 से ज्यादा भारतीय शहरों में उपलब्ध है, जिनमें हाल ही में बजाज ने कोयंबटूर, कोच्चि, कोझीकोड, मदुरै, विशाखापत्तनम, नासिक, वसई, हुबली, सूरत और मापुसा को भी जोड़ा था। कंपनी ने जानकारी दी है कि 2022 में चेतक के नेटवर्क में 12 नए शहर जोड़े गए हैं।
 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के इच्छुक ग्राहक इसे 2,000 रुपये में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से बुक करा सकते हैं। Chetak EV की कीमत राज्यों द्वारा मिलने वाली सब्सिडी के हिसाब से अलग-अलग है। Chetak EV की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1,91,275 रुपये है, लेकिन FAME II सब्सिडी घटाने और स्मार्ट कार्ड चार्ज व इंश्योरेंस जोड़ने के बाद, इसकी ऑन-रोड कीमत 1,53,821 रुपये होगी। इसी तरह विभिन्न राज्यों में इसकी कीमतें अलग-अलग होगी।

पावर और फीचर्स की बात करें, तो Bajaj Chetak Electric में 4.8kW क्षमता की मोटर लगी है, जो 16Nm का पीक टॉर्क और 6.44bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करती है। इसकी बदौलत चेतक 70Kmph की टॉप स्पीड पर पहुंच सकता है। स्कूटर में 3kWh क्षमता की बैटरी मिलती है, जो ईको मोड में 90Km और स्पोर्ट मोड में 85Km की रेंज देने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि बैटरी को फुल चार्ज होने में 5 घंटे लगते हैं। चार्जिंग के लिए आम 5A पावर सॉकेट का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो एक अच्छी बात है। कंपनी ने यह दावा भी किया है कि चेतक स्कूटर को मात्र 1 घंटे में 25 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks