Husqvarna Vektorr होगा Bajaj का दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर! जानें इसके बारे में सब कुछ


स्वीडिश कंपनी Husqvarna भारत में Bajaj के साथ मिलकर बिजनेस कर रही है और अब, लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि Husqvarna का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Vektorr भारत में लॉन्च होने जा रहा है। इस स्कूटर को भारत में  KTM और Husqvarna के मालिक Pierer Mobility के पार्टनर Bajaj Auto द्वारा बनाया जाएगा। Husqvarna ने Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर को मई 2021 में एक कॉन्सेप्ट मॉडल के रूप में दिखाया था। पिछले साल दिसंबर में, Bajaj Chetak EV के साथ रोड पर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को टेस्ट होते देखा गया था, जिसे Vektorr माना जा रहा था।

HT Auto की रिपोर्ट में बताया गया है कि Husqvarna Vektorr भारत में Bajaj Auto के बैनर तले लॉन्च होने के लिए बिल्कुल तैयार है। रिपोर्ट कहती है कि बजाज इस स्कूटर को अपनी फैसिलिटी में बनाएगा। इस फैसिलिटी में बजाज पहले से ही अपना पॉपुलर Chetak EV इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती आई है। इसके अलावा रिपोर्ट में इस बात का अंदाज़ा लगाया गया है कि Vektorr और Chetak EV में कई स्पेसिफिकेन्स व फीचर्स एक समान हो सकते हैं।

जैसा कि हमने बताया, Husqvarna अपने पहले electric scooter Vektorr को मई 2021 में सभी के सामने पेश कर चुकी है। उस समय यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट मॉडल के रूप में दिखाया गया था। हालांकि, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इसका अंतिम डिज़ाइन कॉन्सेप्ट से अलग होगा। आम राइडिंग अनुभव देने के लिए अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर पर्याप्त स्टोरेज स्पेस के साथ आ सकता है और डिज़ाइन को भारत के अनुकूल रखने के लिए बदला जा सकता है।

Husqvarna Vektorr के बजाज चेतक के समान प्लेटफॉर्म और पावरट्रेन पर आधारित होने की संभावना है। यदि ऐसा होता है, तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 5.4 kWh ब्रशलेस DC मोटर और 3 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस आ सकता है, जिसकी बदौलत इसकी फुल चार्ज रेंज चेतक के आसपास, यानी 95 किमी होने की उम्मीद है। टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटा होने का अनुमान लगाया गया है। इसके अलावा, आजकल ट्रेंड में चल रहे सभी एडवांस फीचर्स भी दिए जा सकते हैं, जिनमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंटी-थेफ्ट अलार्म, रिवर्स मोड, क्रूज़ कंट्रोल आदि शामिल हो सकते हैं।

Source link

Enable Notifications OK No thanks