जून में लॉन्च होगी बजाज की नई और सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, माइलेज भी होगा जबरदस्त


नई दिल्ली. टू-व्हीलर निर्माता बजाज जून में नई स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च करने जा रही है. उम्मीद की जा रही है कि नई बाइक Pulsar N160 होगी. इस बाइक में बेहतर स्टाइलिंग और बिल्कुल नया इंजन देखने को मिलेगा. संभावना है कि बाइक में 160.3cc का होगा, जो 17.2PS की पावर और 14.6Nm टॉर्क जनरेट कर सकता है. यह बाइक 5-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन के साथ आएगी.

नई 2022 बजाज पल्सर N160 माइलेज और परफॉर्मेंस के मामले में काफी अच्छी हो सकती है. इसका सस्पेंशन सेटअप पल्सर 250 से लिया जा सकता है, जो टेलिस्कोपिक फ्रंट और रियर में मोनोशॉक यूनिट के साथ आता है. ब्रेकिंग पावर स्टैंडर्ड सिंगल चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक से आएगी. हाकांकि, कंपनी ने बाइक की लॉन्चिंग के बारे में ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है कि इसको लेकर जल्द ही जानकारी सामने आएगी.

ये भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुई 528 किमी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, सोल्ड आउट हुए सभी मॉडल

ऐसा होगा बाइक का डिजाइन
नई पल्सर N160 का डिजाइन और स्टाइलिंग इसके 250cc पल्सर N250 की तरह होगा. बाइक में फ्रंट में प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप और आइब्रो के साइज के एलईडी डीआरएल होंगे. इसके बॉडी पैनल, ट्रेपोजॉइडल रियर व्यू मिरर, सीट डिजाइन, स्विंगआर्म, ग्रैब रेल्स और टेललैंप Plusar N250 की तरह ही होंगे. पल्सर N250 के उलट इसमें अपसाइड साइड एग्जॉस्ट है, नए N160 में अंडरबेली एग्जॉस्ट होगा. बाइक निर्माता 2022 बजाज पल्सर N160 को नए रंग कलर ऑप्शन के साथ उतारेगी.

ये भी पढ़ें- 30 जून को लॉन्च होगी नई Maruti Brezza, पहले ज्यादा मिलेगी पावर और माइलेज

कंपनी जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक व्हीकल
बजाज ऑटो आने वाले वर्षों में अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मॉडल लाइनअप का विस्तार करने की योजना बना रही है. कंपनी का लक्ष्य अलग-अलग प्राइस सेगमेंट में अलग-अलग पावरट्रेन कॉन्फिगरेशन के साथ नए ईवी की रेंज लॉन्च करना है. बजाज के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को ‘बजाज ब्लेड’ नाम दिया जा सकता है, क्योंकि कंपनी ने हाल ही में नेमप्लेट का ट्रेडमार्क किया है. इसमें ई-चेतक की तुलना में बड़ा बैटरी पैक और ज्यादा पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर होने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Autofocus, Bajaj Pulsar VS400, Bike news, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks