BBL Draft: राशिद खान और कायरन पोलार्ड सहित कई दिग्गजों को पहली बार मिली ड्राफ्ट में जगह, देखें लिस्ट


मेलबर्न. बिग बैश लीग (Big Bash League) के नए सीजन के लिए तैयारी चल रही है. ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 लीग में पहली बार ड्राफ्ट का सिस्टम बनाया गया है. इसमें अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान, वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड सहित कई दिग्गजों को जगह मिली है. ये सभी खिलाड़ी दुनियाभर की टी20 लीग में उतरते हैं और इनका प्रदर्शन भी शानदार रहा है. राशिद टी20 में 400 से अधिक विकेट ले चुके हैं. आईपीएल 2022 में वे गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे और टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थाी. वहीं पोलार्ड मुंबई इंडियंस की ओर से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे.

राशिद खान एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से 61 मुकाबले खेल चुके हैं. टीम के कोच जेसन गिलेस्पी ने कहा कि वे उन्हें रीटेन करने के लिए पूरी ताकत लगाएंगे. वहीं वेस्टइंडीज के पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो इंग्लैंड में आयोजित टी20 ब्लास्ट में खेलकर आ रहे हैं. पोलार्ड सरे की ओर से उतरे और टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही. वहीं ब्रावो ने वूस्टरशायर की ओर से 9 विकेट लिए. वे ओवरऑल टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. वे 500 से अधिक विकेट ले चुके हैं. साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी को भी ड्राफ्ट में शामिल किया गया है. अब तक 100 से अधिक विदेशी खिलाड़ियों को ड्राफ्ट में जगह मिल चुकी है.

बड़े विदेशी खिलाड़ी इस तरह हैं
राशिद खान, कायरन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो, डेविड वीसे, कॉलिन मुनरो, फाफ डुप्लेसी, रिली रासो, एविन लुईस, रहमातुल्लाह गुरबज, हजरातुल्लाह जाजाई और अन्य.

5 साल का रिकॉर्ड: भारत के लिए रोहित जरूरी, उनके बिना टीम 53% मैच नहीं जीत सकी, कोहली के बिना 73% मैच में गाड़ा झंडा

13 दिसंबर से होगी शुरुआत
टी20 लीग के 12वें सीजन का आगाज 13 दिसंबर से होगा. फाइनल मुकाबला अगले साल 4 फरवरी को खेला जाएगा. बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन में कुल 56 मुकाबले होने हैं. पिछले 2 सीजन की बात करें, सिडनी सिक्सर्स और पर्थ स्काॅचर्स दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया है. 10वें सीजन फाइनल में सिडनी ने पर्थ को मात देकर खिताब अपने नाम किया था. फिर 11वें सीजन में पर्थ स्काॅचर्स ने सिक्सर्स को हराकर टाइटल जीता था.

Tags: Australia, Big bash league, Dwayne Bravo, Faf du Plessis, Kieron Pollard, Rashid khan

image Source

Enable Notifications OK No thanks