“बीसीसीआई ने गलती की है”: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने विराट कोहली के मुद्दे को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कैसे संभाला, इस बारे में बड़ा बयान दिया | क्रिकेट खबर


विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के अंत में भारत के टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया© एएफपी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ का मानना ​​है कि भारतीय क्रिकेट में बदलाव से उसके ब्रांड पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि देश में वित्तीय ताकत के अलावा प्रतिभा में पर्याप्त गहराई है ताकि वह मंथन का सामना कर सके। बीसीसीआई ने हाल ही में विराट कोहली को एकदिवसीय कप्तान के पद से हटा दिया और बाद में स्टार बल्लेबाज ने टेस्ट में भी नेतृत्व छोड़ने की घोषणा की। उन्होंने पहले ही टी20 कप्तानी छोड़ दी थी। जिस तरह से हाल के सभी घटनाक्रम हुए और विवाद पैदा हुए, उसने भारतीय क्रिकेट की खराब तस्वीर पेश की। हालांकि लतीफ ने कहा कि इससे भारतीय क्रिकेट पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए। लतीफ ने ‘क्रिकेट बाज’ पर कहा, “आईपीएल में उनका एक मजबूत आधार है और भारतीय क्रिकेट अब आर्थिक रूप से बहुत मजबूत के रूप में स्थापित हो गया है, इसलिए मुझे नहीं लगता कि इन हालिया बदलावों या घटनाओं का भारतीय क्रिकेट पर कोई असर होना चाहिए।” ‘ यूट्यूब चैनल।

“मुझे लगता है कि अब बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि रोहित शर्मा टीम को कैसे संभालते हैं लेकिन उनकी टीम का नेतृत्व करने की अपनी शैली है और उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ पहले ही बहुत कुछ हासिल कर लिया है।

“यह देखा जाना बाकी है कि वह टेस्ट में कप्तानी करने के लिए कितना प्रेरित होता है। कोहली ने अपनी कप्तानी और टीम के लिए ऊर्जा और उद्देश्य लाया।” लतीफ ने हालांकि महसूस किया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोहली को एक दिवसीय टीम के कप्तान के रूप में हटाने में गलती की।

“मुझे लगता है कि यह चीजों को गलत तरीके से संभालने का मामला था और साथ ही वापस जाने का कोई तरीका नहीं था। मैं व्यक्तिगत अनुभव से खुद जानता हूं कि ऐसी स्थिति में जब एक लंबे समय तक सेवा करने वाला कप्तान पद छोड़ने का फैसला करता है या है यह कभी भी संभव नहीं है कि उन्होंने बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों के साथ चर्चा नहीं की होती।” “जब मैंने 2004 में कप्तान के रूप में पद छोड़ा था, तब ही मैंने अपने बोर्ड अध्यक्ष से बात की थी। इसलिए मैं कह रहा हूं कि मुझे लगता है कि बीसीसीआई ने इस विशेष मुद्दे को संभालने के तरीके में गलती की है। यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है। ।” पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि एक कप्तान को बदलना कभी आसान नहीं था जो इतने सालों से एक नेता के रूप में आसपास रहा हो।

“जब आपके पास पांच साल या उससे अधिक के लिए एक नेता के रूप में कोई हो और कप्तान के रूप में इतना सफल हो कि जाहिर तौर पर वे टीम के लोग हैं जो उसके प्रति वफादार हैं और यह ड्रेसिंग रूम के माहौल को बिगाड़ता है।” लतीफ ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में भारत की हार भारतीय टीम के अनिश्चित माहौल का नतीजा है. टीम टेस्ट और वनडे सीरीज दोनों हार गई.

प्रचारित

“मैं यह नहीं कह रहा हूं कि कोई जानबूझकर प्रदर्शन नहीं करना चाहता था, हर पेशेवर अच्छा करना चाहता है लेकिन जब एक टीम में माहौल बदलता है तो यह कई तरह से खिलाड़ियों को प्रभावित करता है।”

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks