Ladki: पूजा से पहले इन नई लड़कियों पर पड़ी राम गोपाल वर्मा की नजर, जो निकल गई वो आबाद हो गई और जो रुकी, वो…


निर्माता निर्देशक राम गोपाल वर्मा ‘रंगीले’ फिल्मकार है। उनकी फिल्मों की तरह उनकी अपनी दुनिया भी काफी रंगीन रही है। कोरोना संक्रमण काल में वह मुंबई में अपना आशियाना छोड़ गोवा में जा बसे और अब लौटे हैं एक नई ‘लड़की’ लेकर। ‘लड़की’ उनकी नई फिल्म का नाम भी है और इसमें वह बड़े परदे पर एक नई लड़की पूजा भालेकर को लॉन्च कर रहे हैं। फिल्म ‘सत्या’ और ‘रंगीला’ में उर्मिला मातोंडकर के नए रंग रूप से दर्शकों की पहचान कराने वाले राम गोपाल वर्मा बड़े परदे पर अब तक कई लड़कियों को लांच कर चुके हैं। राम गोपाल वर्मा की ‘खोज’ का तमगा पाकर जैसे पूजा भालेकर इन दिनों उत्साहित हैं, कुछ कुछ वैसी ही मनोदशा उन लड़कियों को भी रही जिनमें राम गोपाल वर्मा ने कभी अगला सुपरस्टार होने का दम देखा। चलिए, आपको बताते हैं राम गोपाल वर्मा का सानिध्य पाकर हिंदी सिनेमा में उनकी ‘खोज’ बनीं ऐसी ही पांच अभिनेत्रियों के बारे में… 

 

अंतरा माली

बॉलीवुड के मशहूर फोटोग्राफर जगदीश माली की बेटी अंतरा माली को राम गोपाल वर्मा ने सबसे साल 1999 अपनी तमिल फिल्म ‘प्रेम काढ़ा’ में ब्रेक दिया था। यह फिल्म हिट रही जिसे तमाम अवार्ड मिले, इस फिल्म के बाद अंतरा माली ने रामगोपाल वर्मा की हिंदी में ‘मस्त’, ‘कंपनी’, ‘रोड’, ‘डरना जरूरी है’, ‘गायब’ और ‘नाच’ जैसी कई फिल्मों में अपने समय के बड़े सितारों के साथ काम किया। जब अंतरा माली निर्देशक बनीं तो उनकी फिल्म ‘मिस्टर या मिस’ को रामगोपाल वर्मा ने ही प्रोड्यूस किया। बाद में दोनों की पटी नहीं और रामू कैंप से निकलने के बाद अंतरा माली को कहीं और ठौर भी नहीं मिला। काफी कोशिशों के बाद फिल्मों में दोबार बात नहीं बनी तो अंतरा माली ने साल 2009 में जीक्यू मैगजीन के संपादक चे कुरियन से शादी कर ली और अभिनय को अलविदा कह दिया।

निशा कोठारी

निशा कोठारी ने एक्टिंग करियर की शुरुआत वैसे तो दक्षिण की फिल्मों से की लेकिन बॉलीवुड में उन्हें लाने का श्रेय राम गोपाल वर्मा को ही जाता है। निशा कोठारी ने राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘सरकार’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया, उसके बाद वह रामू की ‘जेम्स’, ‘डरना जरूरी है’, ‘रामगोपाल वर्मा की आग’, ‘गो’ और ‘डार्लिंग’ जैसी कुछ फिल्मों में नजर आई। उन्होंने रामू कैंप के अलावा भी कुछ फिल्मों में काम किया। लेकिन फिल्मों में जब उनका करियर ठीक से नहीं चला तो उन्होंने दिल्ली के बिजनेसमैन भास्कर प्रधान से साल 2016 में शादी कर ली। शादी के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर अंजलि वर्मा कर लिया है। इससे पहले भी उन्होंने अपना नाम निशा कोठारी से बदलकर प्रियंका कोठारी कर लिया था। 

जिया खान

जिया खान को बॉलीवुड में लाने का श्रेय राम गोपाल वर्मा को ही जाता है। महानायक अमिताभ बच्चन के साथ जिया खान को उन्होंने फिल्म ‘निशब्द’ में लांच किया। इस फिल्म के बाद वह आमिर खान के साथ फिल्म ‘गजनी’ और अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘हाउसफुल’ में भी नजर आईं। फिर अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली के साथ चले रिश्ते के बीच में ही महज 25 साल की उम्र में 3 जून 2013 को जिया खान ने कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आज भी उनकी मौत की गुत्थी सुलझ नहीं पाई है।

मधु शालिनी

दक्षिण फिल्मों  की स्टार अभिनेत्री मधु शालिनी को हिंदी सिनेमा में लाने का श्रेय राम गोपाल वर्मा को जाता है। हिंदी फिल्म ‘डिपार्टमेंट’ में राम गोपाल वर्मा ने मधु शालिनी को अमिताभ बच्चन और संजय दत्त जैसे बॉलीवुड के दिग्गज सितारों के साथ लांच किया। बावजूद इसके उनका हिंदी सिनेमा में करियर नहीं बना। बाद में वह राम गोपाल वर्मा की ही फिल्म ‘भूत रिटर्न्स’ में नजर आई। जब बॉलीवुड में उनकी पकड़ नहीं बनी तो वह दक्षिण की फिल्मो में फिर से व्यस्त हो गई। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks