MCD चुनाव से पहले बीजेपी की बैठक, पार्टी नेताओं से गृह मंत्री अमित शाह बोले- ‘आप’ का पर्दाफाश करो: सूत्र


प्रज्ञा कौशिक

नई दिल्‍ली.  दिल्‍ली (Delhi) निकाय चुनाव से पहले बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने दिल्‍ली भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं के साथ बैठक की और उन्‍होंने आम आदमी पार्टी (आप) का पर्दाफाश करने की रणनीति बनाई. News18 को सूत्रों ने बताया कि बैठक में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, दक्षिण दिल्ली के सांसद (सांसद) रमेश बिधूड़ी, पार्टी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा, विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान शामिल थे.

सूत्रों ने बताया कि राजधानी में विकास पर आप के ‘प्रचार’ का मुकाबला करने और अरविंद केजरीवाल सरकार को उदाहरणों के साथ ‘बेनकाब’  करने के लिए एक रणनीति बनाने का निर्देश दिया है. स्थानीय इकाई को रोडमैप या रणनीति तैयार करने को कहा गया है. नेताओं से कहा गया है कि अगर वे दिल्ली में केजरीवाल को सत्ता से हटाना चाहते हैं तो कमर कस कर तैयार हो जाएं. केंद्रीय गृह मंत्री ने भाजपा नेताओं को आपस में मिलकर काम करने के लिए कहा.

इधर, भाजपा का मानना ​​है कि वह निगम चुनावों में ‘आप’ को फिर से हरा सकती है. यदि वह लोगों के पास जाकर उन्‍हें यह बताए कि कैसे केजरीवाल सरकार ने नगर निगम के काम करने के लिए राशि का भुगतान रोका. गौरतलब है कि तीन निगमों के पुनर्मिलन के केंद्र के फैसले के मद्देनजर दिल्ली निकाय चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं.

दंगों के मास्टरमाइंड आम आदमी पार्टी से संबद्ध ही क्यों : मनोज तिवारी 

उत्तर-पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा, ‘जहांगीरपुरी में हमले का मास्टरमाइंड – मोहम्मद अंसार- आप का कार्यकर्ता निकला. इसका प्रमाण तस्वीरों से मिलता है. ताहिर हुसैन जो 2020 में दिल्ली दंगों का मास्टरमाइंड था, वह भी आप पार्षद था. क्या आप दंगों की फैक्ट्री चला रही है?’ उन्होंने दोहराया कि शहर में रहने वाले अवैध प्रवासी पुलिस और कानून व्यवस्था के लिए एक बड़ी चुनौती हैं.  तिवारी ने आरोप लगाया, ‘आप ने उनके साथ हाथ मिलाया है क्योंकि वे पार्टी के लिये काम करते हैं. उनके आधार और मतदाता परिचय पत्र आसानी से तैयार हो जाते हैं. पुलिस और खुफिया एजेंसियों को इस बात की जांच करनी चाहिये कि दंगों के मास्टरमाइंड आम आदमी पार्टी से संबद्ध ही क्यों पाये जाते हैं.’

Tags: BJP, Delhi, Home Minister Amit Shah



Source link

Enable Notifications OK No thanks